गुरुग्राम – आज दिनांक31-3 -2022 को तालमेल कमेटी के आह्वान पर आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर यूनियन का धरना प्रदर्शन 114 वें दिन भी जारी रहा आज के धरने की अध्यक्षता संतोष शर्मा द्वारा और मंच का संचालन जिला सचिव सरस्वती वह रानी द्वारा किया गया. उप प्रधान मीना यादव ने संबोधित करते हुए बताया कि आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर यूनियन की ताला बंद हड़ताल 8 दिसंबर से चली हूई है मीना यादव ने बताया की राज्य में आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की हड़ताल के प्रति सरकार के घोर उपेक्षापूर्ण रवैए और दमन के खिलाफ किसान, मजदूर, कर्मचारी, महिला व युवा संगठन लामबंद हो गए हैं।

बुधवार को सुखपुरा चौक स्थित कर्मचारी भवन में उक्त संगठनों ने राज्य स्तरीय बैठक की। बैठक में एलान किया कि यदि सरकार ने बातचीत के माध्यम से मांगों का निपटारा नहीं किया तो सभी संगठन संयुक्त रूप से तालमेल कमेटी के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ेंगे और 8 अप्रैल को हरियाणा भर में जिला मुख्यालयों पर भारी आक्रोश कार्यवाहियां होंगी। रोहतक में हुई इस बैठक की अध्यक्षता युद्धवीर सिंह अहलावत, धर्मबीर लोहान, देवेंद्री शर्मा और पुष्पा दलाल के संयुक्त अध्यक्ष मण्डल ने की। जिसमे मुख्य प्रस्ताव शकुंतला ने रखा।

बैठक ने सर्वसम्मति से फैसला किया है बैठक में शामिल संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल 1 अप्रेल को मुख्यमंत्री हरियाणा से फतेहबाद आगमन पर मिलने जायेगा। इसके लिए आज ही उपायुक्त फतेहबाद को पत्र भेजा जा रहा है कि वह मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय तय करवाएं। साथ ही मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर समय देने और मांगों का समाधान करने बारे लिखा जायेगा। बैठक ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह हठधर्मीता पर अड़ी है और आंगनवाड़ीकर्मी महिलाओं पर भारी अत्याचार कर रही है। गुरु ग्राम जिले में उपायुक्त के माध्यम से सरकार को मांग पत्र भी दिया गया यदि सरकार ने 1 अप्रैल तक मांगों का निपटारा नहीं किया तो 8 अप्रैल को तालमेल कमेटी के साथ पूरे हरियाणा में किसान, मजदूर, कर्मचारी, महिलाएं,युवा जिला मुख्यालयों पर भारी संख्या में आक्रोश कार्यवाहियां करते हुए सड़कों पर उतरेंगे।

बैठक में प्रमुख रूप से संयुक्त किसान मोर्चा से रत्न मान, युद्धवीर सिंह, इंद्रजीत सिंह, सत्यवान, प्रेम गहलावत, वीरेंद्र हुडा, सुमित दलाल, इंटक प्रदेश महासचिव धरमवीर लोहान, सीटू प्रदेश अध्यक्ष सुरेखा, महासचिव जय भगवान, सर्व कर्मचारी संघ प्रदेश अध्यक्ष सुभाष लांबा व उपाध्यक्ष शीलक राम मलिक, हरियाणा एटक उपाध्यक्ष दरियाव सिंह कश्यप, हिंद मजदूर सभा के राज्य सचिव आर डी यादव व राजपाल डांगी, एआईयूटीयूसी के राज्य अध्यक्ष राजेंद्र सिंह व उपाध्यक्ष ईश्वर राठी, रिटायर्ड कर्मचारी संघ के महासचिव रामकिशन, संयुक्त कर्मचारी मंच के महासचिव सूबे सिंह, खेत मजदूर यूनियन के राज्य सचिव राजेंद्र छोककर, संदीप कुमार, जनवादी महिला समिति की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगमति सांगवान, राज्य महासचिव सविता, क्रेच वर्कर यूनियन की महासचिव पूजा राठी, आशा वर्कर्स यूनियन की नेता सुनीता, निर्माण मजदूरों के नेता राममेहर, कृष्ण नैन, सफाई कर्मचारियों के नेता विनोद कुमार, बसाऊ राम, कृषक खेतजदुर नेता जयकरण मांडोठी, छात्र नेता अर्जुन सिंह, किसान नेता राजेंद्र तोमर, बलबीर सिंह, प्रीत सिंह, मजदूर नेता सुरेंद्र सिंह, वीरेंद्र मलिक, सुरेंद्र सिंह आदि सहित दर्जनों संगठनों के 64 प्रतिनिधियों ने हिस्सेदारी की। इसके अलावा दर्जनों संगठनों ने जो किसी कारणवश बैठक में शामिल नहीं हो पाए, उन्होंने भी बैठक के फैसलों को स्वीकर करते हुए आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का फैसला किया है आज की हड़ताल का संबोधित किया सुशील कमलेश निर्मल उर्मिल कविता फूलवती पूनम आदि ने.