खेड़कीदौला टोल जेब पर पड़ेगा भारी, टैक्स रेट में भारी इजाफा

– एनएचएआई ने जारी की नई टोल दरें, एक अप्रैल से नई दरें होंगी लागू

गुड़गांव, 30 मार्च, (अशोक): खेड़कीदौला टोल अब गुरुग्राम समेत उन लोगों की जेब पर भारी पड़ेगा जो गुरुग्राम से होकर मानेसर, जयपुर के लिए जाते हैं। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई ) ने टोल टैक्स दरों में बढ़ोतरी कर दी है। टोल टैक्स की बढ़ी हुई दरें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी। एनएचएआई  ने नई टोल दरों को लागू करने के आदेश संबंधित टोल प्लाजा को भेज दिए हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर टैक्स की दरों में करीब 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी केवल एक तरफ यात्रा के लिए ही नहीं बल्कि मासिक पास में भी की गई है।

एनएचएआई  के अधिकारियों के मुताबिक, खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर पहले कार चालकों को एक तरफ यात्रा के लिए 70 रुपए का भुगतान करना होता था जिसे बढ़ाकर अब 80 रुपए किया गया है। एलसीवी / मिनी बस  को 100 रुपए की बजाय 115 रुपए, बस / ट्रक / एमएवी को 205 रुपए की बजाय 235 रुपए का भुगतान करना होगा।

वहीं, निजी कार के लिए 765 रुपए में बनने वाला मासिक पास अब 875 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं, कमर्शियल (कैब) कार वालों को 1010 रुपए की बजाय 1155 रुपए देने होंगे। एलसीवी / मिनी बस को 1490 की बजाय 1705 रुपए व बस / ट्रक / एमएवी  चालकों को मासिक पास के लिए 3035 की बजाय 3470 रुपए देने होंगे।

Previous post

हरियाणा सरकार ने नियम 134-ए को खत्म कर दिया, गरीब बच्चों को निजी स्कूलों में फ्री में दाखिला नहीं ……..

Next post

दादरी जिले में गबन का एक ओर मामला हुआ उजागर, बीडीपीओ की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस

You May Have Missed

error: Content is protected !!