ब्लाइंड मर्डर को कुछ ही घण्टों में पुलिस ने सुलझाया

मधुशाला के पीछे झाड़ियों में मृत व्यक्ति की सूचना पर हरकत में आई पुलिस.
आरोपियों ने पैसे के लेनदेन पर पत्थर मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया.
हत्या की इस वारदात को 27/28 मार्च रात के समय अंजाम दिया गया

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
वारदात के कुछ ही घण्टों बाद दो आरोपियों को काबू करके थाना डीएलएफ सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा डाली है। 28 मार्च की सायं को मधुशाला, गुरुग्राम के पास झाड़ियों में संदिग्ध हालात में एक युवक का शव मिला था।’ मृतक द्वारा आरोपियों को गलत काम के लिए आकर्षित करने के बाद आपस मे रुपयों के लेनदेन पर झगड़ा, हुआ था।  इसी बात पर आरोपियों ने पत्थर मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।’

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 28. मार्च को थाना डीएलएफ सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम को कन्ट्रोल रूम, गुरुग्राम से एक सूचना मधुशाला के पीछे झाड़ियों में एक व्यक्ति के मृत अवस्था मे पड़े होने के सम्बंध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर पुलिस टीम तुरन्त सूचना में बताए गए स्थान पर पहुँच गई, जहां पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा मिला , जिसके सिर से खून निकला हुआ था। मृतक का मुँह भी कुचला हुआ था। इसी दौरान मृतक व्यक्ति के भतीजे पोलास शैख पुत्र यासीन शैख निवासी बासई पारा थाना पोलासी पाडा, जिला नादिया,पश्चिम-बंगाल ने शिकायत दी कि यह अपने चाचा (मृतक) मिलन शेख पुत्र इस्लाम शैख (उम्र 35 वर्ष) निवासी निवासी बासई पारा थाना पोलासी पाडा, जिला नादिया,पश्चिम-बंगाल के साथ उनके मकान घानी मार्किट वजीराबाद सैक्टर-52, गुरुग्राम में रहता है। 28.मार्च को उसे जानकारी मिली कि उसके चाचा मिलन शेख की सैक्टर-29 में हत्या कर दी गई है, तो वह मधुशाला के पिछे झाडियों में पहुँचा । जहां पर इसका चाचा मिलन शेख मृत पड़ा हुआ मिला और उसके सिर पर काफी चोंटे लगी हुई थी। इसके चाचा की किसी ने चोटें मारकर हत्या कर दी। पुलिस भी वही पर पहले से  मौजूद थी।

पुलिस की एफएसएल, फिंगरप्रिंट व सीन ऑफ क्राइम टीमों के द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया तथा मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के शव को उसके परिजनों के हवाले किया गया। हत्या के इस मामले में डीसीपी विरेन्द्र विज, ईस्ट व संजीव बल्हारा, एसीपी डीएलएफ गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए निरिक्षक अनिल कुमार, प्रबंधक थाना डीएलएफ सैक्टर-29, की पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को वारदात के कुछ घण्टों बाद ही 29.मार्च को क्रमशः सैक्टर-29 व नया गांव, गुरुग्राम से काबू करके इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाकर बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान महेन्द्र उर्फ विनय पुत्र पूर्ण सिंह निवासी लोहाघाट, जिला चमावत, हिमाचल-प्रदेश और अजीत सिंह उर्फ तोतला पुत्र सुनील सिंह निवासी धुनवालिया, जिला कुशीनगर, उत्तर-प्रदेश के तौर पर की गई है।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों ही लेबर (मजदूरी) का काम करते है और मृतक मिलन शेख सड़को पर खड़े होकर लोगों को गलत काम करने के लिए अपनी और आकर्षित करता और लोगों को मधुशाला झाडियों में ले जाकर पैसे लेकर उनके साथ गलत काम करता था। 27/28. मार्च की रात को ये दोनों (आरोपी) भी उसके साथ गलत काम करने के लिए मधुशाला के पास झाड़ियों में गए थे और पैसे के लेनदेन को लेकर इनका उसके (मृतक) के साथ झगड़ा हो गया । इसके बाद इन्होंने उसके सिर में पत्थरों से चोटें मारी, इन चोटों के कारण उसकी मौत हो गई। आरोपियों को 30.मार्च को आदलत में पेश किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!