अखिल भारतीय सिविल सेवा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का गुरूग्राम में हुआ शुभारंभ

’उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने की खेलों के शुभारंभ की औपचारिक घोषणा, खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें खेल भावना से खेलने के लिए किया प्रेरित’
’हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत धमाकेदार नृत्य की शानदार प्रस्तुति ने बांधा समां, जिमनास्टिक खिलाड़ियों ने भी कला प्रदर्शन करते हुए दर्शकों की बटौरी तालियां’
’देश भर से 34 टीमों के लगभग 840 खिलाड़ी ले रहे हैं भाग
’उपायुक्त की उपस्थिति से उत्साहित खिलाड़ियों ने ली उनके साथ सेल्फी’

गुरुग्राम 28 मार्च।’ गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आज सेक्टर- 38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम मे अखिल भारतीय सिविल सेवा एथलेटिक्स प्रतियोगिता की औपचारिक घोषणा करते हुए इन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उनका मार्गदर्शन किया। खेलो का आगाज हरियाणवी नृत्य की धमाकेदार प्रस्तुति व जिम्नास्टिक खिलाड़ियों द्वारा कला प्रदर्शन के हैरतअंगेज करतब से किया गया। इस दौरान उनके साथ,भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

खेल भावना व टीम भावना को सर्वाेपरि रखते हुए खेलों में करें उत्कृष्ट प्रदर्शन, हार या जीत मात्र खेल का हिस्सा-उपायुक्त’

खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने देश भर से आए खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए गुरुग्राम जिला पधारने पर उनका अभिवादन किया। उपायुक्त ने उम्मीद जताते हुए कहा कि तीन दिवसीय इन प्रतियोगिताओं में निश्चित तौर पर ही खिलाड़ी अच्छी स्मृतियां लेकर अपने प्रदेश लौटेंगे। उन्होंने अपने संबोधन में खेल भावना को सर्वाेपरि बताते हुए कहा कि खिलाड़ी को चाहिए कि वह खेल को हार जीत की भावना से ऊपर उठते हुए खेल भावना से खेलें। हार जीत केवल खेल का हिस्सा है जबकि खेल भावना एक अच्छे खिलाड़ी की पहचान है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपनी क्षमता को पहचानते हुए खेलों में अपना बेस्ट देने का प्रयास करें और टीम भावना से खेलों में प्रदर्शन करें। उन्होंने खिलाड़ियों का आहवाहन करते हुए कहा कि खिलाड़ी इन तीन दिवसीय खेलों में मेडल लेकर जाए या ना जाए लेकिन खेल भावना से खेलों में प्रदर्शन करते हुए यहां से अच्छी यादें जरूर साथ लेकर जाएं। उन्होंने इस अवसर पर खिलाड़ियों को शपथ भी दिलवाई कि वे खेल के नियमों का आदर पूर्ण पूर्वक पालन करते हुए मादक पदार्थों से दूर रहेंगे और सच्ची खेल भावना से खेल के गौरव तथा अनुशासन की पालना करते हुए अपने राज्य व विभाग के गौरव व सम्मान को बनाए रखेंगे।

’देश भर से 34 टीमों के लगभग 840 एथलीट ले रहे हैं प्रतियोगिता में भाग ’ प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर विभिन्न प्रदेशों व केंद्र शासित राज्यो से भाग लेने वाली 34 टीमो के लगभग 840 एथलीटों ने मार्च पास्ट किया। उपायुक्त के समक्ष प्रतिभागी खिलाड़ियों की 800 मीटर दौड़ करवाई गई जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को उपायुक्त ने सम्मानित किया।

’ उपायुक्त की उपस्थिति से गदगद हुए खिलाड़ी, ली सेल्फी’

प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव को अपने बीच पाकर खिलाड़ी खासे उत्साहित नजर आए और उपायुक्त ने भी खिलाड़ियों के आग्रह को सहर्ष स्वीकार किया और खिलाड़ियों ने उनके साथ सेल्फी ली। उपायुक्त ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया।

’ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए गए प्रस्तुत, खिलाड़ियों को भेंट की गई नकद राशि ’

इस अवसर पर बच्चों द्वारा हरियाणवी लोक नृत्य भी प्रस्तुत किया गया जिसे उपस्थित दर्शकों ने खूब सराहा। इस पारंपरिक लोक नृत्य में हरियाणा की संस्कृति के साथ ही भारत वर्ष की गौरव गाथा का प्रदर्शन किया गया था। इसी प्रकार, जिमनास्टिक के खिलाड़ियों द्वारा कला प्रदर्शन करते हुए हैरतअंगेज करतबों के साथ शानदार प्रस्तुति दी गई जिसने दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। इस प्रस्तुति से प्रभावित होते हुए हरियाणा ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने खिलाड़ियों को 11,000 रुपए की नकद राशि पुरस्कार स्वरूप भेंट की । इसी प्रकार उन्होंने हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत करने वाले बच्चों को 2100 रुपए की नकद राशि भेंट की। इस अवसर पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा दोनों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को 5100-5100 रुपए की राशि पुरस्कार स्वरूप भेंट की।

’ये रहे उपस्थित’ –

इस अवसर पर ताऊ देवीलाल स्टेडीयम के मैनेजर विजय मलिक, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग से गुरुग्राम मंडल के खेल उपनिदेशक गिर्राज सिंह, ऑब्ज़र्वर अमरजीत दहिया, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी संधू बाला, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी फरीदाबाद अनीता भाटिया, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी, करनाल अशोक दुआ सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!