पुलिस के द्वारा आरोपी को कादरपुर चौक से अवैध हथियार सहित दबोचा गया.
आरोपी की पहचान दीपक उर्फ मीठी, फज्जुपुर नीमका फरीदाबाद के रुप में हुई.
आरोपी फरवरी में जेल से बाहर आया, आते ही फिरौती मांगने का बनाया प्लान.
आरोपी दीपक के एक दोस्त का दोस्त शिकायतकर्ता के पास पहले था ड्राईवर.
आरोपी के कब्जा से एक पिस्टल, दो कारतूस व एक कार की गई बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
अपने आप का कुख्यात सरगना के रुप में परिचित कराते हुए फोन पर 50 लाख रुपए मांगने व रुपए नहीं देने की सूरत में जान से मारने की धमकी देने वाले शातिर को अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अवैध हथियार सहित दबोचने में कामयाबी हासिल की है।’ आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने की साजिश रची थी । आरोपी के खिलाफ पहले भी हत्या का प्रयास, मारपीट, चोटें मारकर छीनाझपटी व न्यायालय में झूठे साक्ष्य पेश करने इत्यादि अपराधों के कुल 04 मामले दर्ज है।

पहले तो नीरज बवाना बताया फिर मना  किया    
एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि आरोपी फरवरी-2022 में ही जेल से बाहर आया था।  जेल से आते ही अपने साथियों के साथ फिरौती मांगने की प्लानिंग बनाई और योजनानुसार वारदात को अन्जाम दिया । आरोपी के कब्जा से 01 पिस्टल, 02 जिन्दा कारतूस व 01 कार (मारुति वैगन-आर) भी पुलिस टीम द्वारा बरातद की गई है। 26. मार्च को पुलिस थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में रोहित कपूर निवासी डी.एल.एफ. फेस-5, गुरुग्राम ने शिकायत दी कि इसको एक अज्ञात नम्बर से व्टसअप कॉल आई और कॉल करने वाले व्यक्ति ने स्वंय का परिचय पहले तो नीरज बवाना बताया फिर इसने दौबारा से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम बताने से मना कर दिया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उससे दो दिन के अन्दर 50 लाख रुपए देने की मांग की और 02 दिन के अन्दर रुपए नही देने पर जान से मारने की धमकी दी।

आरोपी की पहचान दीपक उर्फ मीठी
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राजीव देसवाल पुलिस उपायुक्त क्राइम व प्रीतपाल एसीपी क्राइम ने इस अभियोग में दोषी को तुरंत पकड़ने के निर्देश दिए। जिस पर निरीक्षक संदीप, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपनी समझबुझ से इस मामले में 50 लाख रुपयों की मांग करने व जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को संडे को कादरपुर चौक, गुरुग्राम से अवैध हथियार सहित काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। ’आरोपी की पहचान दीपक उर्फ मीठी पुत्र बिरेन्द्र उर्फ गैला निवासी गाँव फज्जुपुर नीमका, थाना बी.पी.टी.पी., जिला फरीदाबाद’ के रुप में हुई।

दोस्त का दोस्त शिकायतकर्ता के पास  था ड्राईवर
पुलिस पूछताछ में पता चला कि  आरोपी दीपक के एक दोस्त का दोस्त उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के पास पहले ड्राईवर की नौकरी करता था और वह जानता था कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता का अच्छा काम है और अच्छे पैसे वाला है तो उस ड्राईवर ने अपने एक दोस्त को यह बाते बताई और उस ड्राईवर व उसके दोस्त ने उक्त आरोपी दीपक के साथ मिलकर उसको धमकी देने व 50 लाख रुपए की मांग करने की योजना बनाई। योजनानुसार आरोपी दीपक उर्फ मीठी उपरोक्त ने एक अनजान व्यक्ति के मोबाईल नम्बर से व्टसएप चलाया ताकि पुलिस इस तक ना पहूंच सके और इसकी पहचान ना हो सके। इस व्ट्सएप नम्बर से आरोपी ने उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को फोन करके नीरज बवाना के रुप में अपना परिचय कराते हुए उससे 50 लाख रुपयों की मांग की तथा रुपए 02 दिन में ना देने पर उसको जान से मारने की धमकी देने की वारदात को अन्जाम दिया। आरोपी दीपक से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह एक अपराधिक मामले में जेल में बन्द था और जनवरी-2022 में जेल से बाहर आया था। उसके बाद इसने अपने अन्य साथी/दोस्त आरोपियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात देने की योजना बनाई और योजनानुसार अन्जाम भी दिया। आरोपी दीपक के खिलाफ हत्या का प्रयास, मारपीट, चोटें मारकर छीनाझपटी व न्यायालय में झूठे साक्ष्य पेश करने इत्यादि अपराधों के मामले दर्ज है।

error: Content is protected !!