सोहना/बाबू सिंगला

सोहना-गुरुग्राम मार्ग पर वाहन चालकों की मनमानी को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिन्होंने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। नागरिक वाहनों को गलत दिशा में ले जाने के कारण उत्तेजित थे। उन्होंने सड़क पर खड़े होकर वाहन चालकों को जागरूक भी किया। बता दें कि वाहन चालक तेज रफ्तार में अपने वाहनों को गलत दिशा में ले जाते हैं। जिसके कारण रोजमर्रा दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों ने उक्त स्थान पर पुलिस जवान, बैरिकेटिंग स्थापित करने की माँग की है।

विदित है कि सोहना-गुरुग्राम मार्ग पर रोजमर्रा दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं। जिसके कारण लोग काफी भयभीत हैं। उक्त मार्ग पर सोहना ढाणी के सामने बने पुल के नीचे से वाहन चालक अपने वाहनों को समय बचाने के चक्कर में गलत दिशा में ले जाते हैं जिनकी स्पीड भी काफी तेज होती है। तथा कई बार बड़े हादसे भी हो चुके हैं। उक्त समस्या के निदान के लिए रविवार को सेंट्रल पार्क सोसाइटी में बसे परिवारों ने एक जुट होकर विरोध प्रदर्शन किया। तथा गलत दिशा व तेज स्पीड वाहनों को रोक कर उनको जागरूक भी किया। प्रदर्शनकारियों के आरोप है कि वाहन चालक तेज स्पीड में वाहनों को दौड़ाते हैं और गलत साइड से वाहनों को गुरुग्राम की ओर ले जाते हैं। जिससे हर समय दुर्घटना का भय बना रहता है।

उन्होंने सरकार व प्रशासन से पुलिस जवान तैनात करने, बैरिकेटिंग लगाने की मांग की है। लोगों का यह भी कहना है कि अगर प्रशासन ने उनकी माँग को स्वीकार नहीं किया तो अदालत का दरवाजा खटखटाया जाएगा। बतादें की इस मार्ग पर करीब दो दर्जन सोसाइटी बनी हुई हैं। जिनमें हजारों की संख्या में परिवार निवास करते हैं। जो वाहनों के गलत साइड के निकालने से काफी विचलित हैं। प्रदर्शन में प्रभजोत कोर, सिमरन जैन, शिवानी गोयल, शिखा यादव, अभिषेक, सुमित, नवीन गोयल आदि के अलावा काफी लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!