अधिकारियों व उपमुख्यमंत्री को गुहार लगाने के बाद भी नहीं हुआ समाधान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

25 मार्च,जिले के गांव पैंतावास कलां स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र के हालात पिछले लंबे समय से जर्जर हो चुके हैं और कई बार ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों के सामने मांग उठाने के बाद भी कोई कदम विभाग द्वारा नहीं उठाया जा रहा है, इसके चलते ग्रामीणों को काफी परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर ग्रामीणो ने सांसद अजय चौटाला व प्रदेश उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मिल चुके है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है।

हालात यहा तक आ चुके है कि स्वयं यहा डयूटी देने वाले कर्मी भी इसकी जर्जर हाल को देखकर भवन के अंदर बैठकर काम करने की जगह बाहर बैठ कर आने वाले ग्रामीणों का इलाज करना ठीक मान रहे है, क्योंकि इस पुरानी ईमारत के किसी भी हिस्से के ढहने का खतरा शायद कही न कही स्टाफ व मरीजों के मन भी बना हुआ है। 

इस विषय में ग्रामीणों सुरेंद्र सांगवान, अमरजीत सोनी, चंद्र सिंह, डालाराम, सतबीर, विजय कुमार, जयपाल नरेश, लीलू मेंबर, बिन्द्र, रामपाल, साधुराम जांगड़ा, फकीरचंद, डां घीसाराम, धीरपाल सरपंच आदि ने बताया कि पिछले लंबे समय से उनके गांव का यह उप स्वास्थ्य केंद्र अत्यंत ही जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। पैंतावास कलां सहित आसपास के गांवों से बडी संख्या में ग्रामीणों को यहा से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जाती रही है। लेकिन वर्तमान में इसकी ईमारत के कई हिस्से ऐसे है जिनमें की तुरंत मरम्मत की जरूरत है।

 ग्रामीणो ने बताया कि इसके चलते पैतावास कलां व आसपास के अनेक गांवों से आने वाले मरीजों को मायूसी का सामना करना पड़ता है। कई बार अधिकारियों के सामने गुहार लगा चुके है, लेकिन समस्या का कोई भी स्थाई हल नहीं निकाला जा रहा है। स्वास्थ्य केंद्र को तुरंत चुस्त दुरूस्त किया जाए उस पर समस्त सुविधाएं मुहैया करवाई जाए जिससे कि प्राथमिक तौर पर मरीजों को यही इलाज व मार्गदर्शन मिले, जिससे कि राजकीय जिले की बड़ी चिकित्सा सुविधाओं पर दबाव कम रहे तथा अधिक मरीजों की सेवा हो सके, ऐसे में पैंतावास कलां के इस केंद्र के लिए नई इमारत को तुरंत प्रभाव से बनवाया जाए।

error: Content is protected !!