जमीन नीलाम करने गांवों में पहुंचे तो बना लेंगे बंधक : भाकियू

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

23 मार्च,जिले के बाढड़ा उपमंडल में किसानों को बैंक ऋण नहीं चुकाने पर जमीन की नीलामी के नोटिस थमाए गए हैं। यहां तक की उपमंडल के दो गांवों में तो जमीन नीलाम करवाने के लिए, टीम पहुंच भी गई थी। जिसके बाद से भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों का पारा चढ़ा हुआ है। इसी को लेकर उन्होंने मंगलवार को बाढड़ा के चौधरी छोटूराम किसान भवन में एकत्रित होकर रोष जताया। जिला प्रधान धर्मपाल बाढड़ा व महासचिव हरपाल भांडवा की अगुवाई में एकत्रित हुए महेंद्र जेवली, विनोद मांढी, गिरधारी मोद आदि लोगों ने किसानों की जमीन की नीलामी के लिए किसानों को नोटिस थमाने पर सरकार व बैंक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

भाकियू के पदाधिकारियों ने किसानों की जमीन नीलाम करवाने गांवों में जाने वाले अधिकारियों को बंधक बनाने की खुली चेतावनी दे डाली है। जिसके बाद जमीन नीलाम करने वाली टीम बाढड़ा क्षेत्र के गांवों में जाने से पहले सौ बार इस पर विचार करेगी। भाकियू जिला प्रधान धर्मपाल बाढड़ा व महासचिव हरपाल भांडवा ने कहा कि सरकार एक ओर किसान हितैषी होने का दम भर रही है। जबकि दूसरी ओर किसान क्रेडिट कार्ड के ऋण के बदले किसानों की जमीन को नीलाम करवाया जा रहा है। जिसे भाकियू किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि बाढड़ा क्षेत्र में ओलावृष्टि के कारण फसलें पहले ही बर्बाद हो चुकी है। जिसके कारण किसान आगामी खरीफ सीजन की फसलों के खाद-बीज खरीदने में भी असमर्थ हैं। ऐसे समय में सरकार द्वारा उनकी मदद करने की बजाय किसानों की जमीन नीलाम करवाने का कार्य किया जा रहा है। भाकियू ने कड़े शब्दों में प्रशासन को चेताते हुए कहा है कि जमीन नीलाम करने के लिए यदि गांवों में टीम गई तो वो वापिस नहीं आएगी और वे उसे वहीं बंधक बना लेंगे।

error: Content is protected !!