आरोपी अलीगढ़, यू.पी.से अपने अन्य साथी को गुरुग्राम में सप्लाई करने आया हथियार, पुलिस की मुस्तैदी के कारण सप्लाई करने से पहले ही चढ़ा पुलिस हत्थे।
पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जा से 25 देशी कट्टे, 02 कारतूस व 01 बैग किए बरामद।

गुरुग्राम , 20.03.2022 – पुलिस आयुक्त महोदया, गुरुग्राम द्वारा अवैध हथियार, अवैध नशीले पदार्थ रखने व सप्लाई करने वालों के खिलाफ तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुए उनको काबू करने के विशेष आदेश व दिशा-निर्देश जारी किए थे।

श्री राजीव देशवाल IPS, पुलिस उपायुक्त अपराध, गुरुग्राम के निर्देशन में व श्री प्रीतपाल ACP क्राइम, गुरुग्राम की देखरेख में कल दिनाँक 19.03.2022 को निरीक्षक नरेंद्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अवैध हथियार रखने वालों व सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अपने विश्वशनीय सूत्रों की सहायता से व अपनी कुशल कार्यप्रणाली/समझबूझ से गुरुग्राम में अवैध हथियार सप्लाई करने आए 01 आरोपी को नजदीक पंचगांव चौक NH-8, गुरुग्राम से भारी मात्रा में अवैध हथियारों सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान अभिषेक उर्फ गब्बर उर्फ कालू पुत्र चरणपाल निवासी गाँव भुडाकिशनगढी, थाना गाँधीपार्क, जिला अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश, उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 10वीं के रूप में हुई।

उपरोक्त आरोपी के कब्जा से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जाने पर व आरोपी के पास हथियारों से सम्बंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं होने पर आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार रखने के अपराध में अभियोग संख्या 75 दिनाँक 19.03.2022 धारा 25(1-B)(A) 25-(8) 29(b) शस्त्र अधिनियम थाना मानेसर, गुरुग्राम में अंकित किया गया।

आरोपी को उक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुए हथियारों को ये अलीगढ़, उत्तर-प्रदेश से अपने एक साथी से लेकर गुरुग्राम में अपने अन्य साथी को सप्लाई करने के लिए लाया था। इसने ये हथियार लाखों रुपयों में गुरुग्राम में किसी को सप्लाई करने थे। इन हथियारों को यह अलीगढ़, UP से बैग में डालकर ट्रक इत्यादि में लिफ्ट लेकर यहां तक लेकर आया था और यह गुरुग्राम में एंट्री करते ही इन हथियारों को अपने साथी को देने की फिराक में था, किन्तु गुरुग्राम पुलिस की मुस्तैदी के कारण इन हथियारों की सप्लाई करने से पहले ही पुलिस ने इसको हथियारों सहित काबू कर लिया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह 10वीं तक पढा हुआ है। यह अपने पिता के अकेला लड़का है। इसके पिता का निधन होने के बाद यह परिवार में अकेला कमाने वाला है। यह नशे का आदि है और रुपए कमाने के लिए यह अवैध हथियार सप्लाई करने वालों की संगत में आ गया और यह हथियार लेकर सप्लाई करने के लिए गुरुग्राम आ गया। इन हथियारों को सप्लाई करने के लिए यह कितने रुपयों का सौदा करता इस बारे जानकारी एकत्रित की जा रही है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 25 देशी कट्टे, 02 कारतूस व 01 बैग बरामद किया गया है।

आरोपी को माननीय न्यायालय के आदेश पर 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। इस दौरान इनके अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!