रंग खेलते समय कहासुनी के बाद वारदात को दिया गया अंजाम.
आरोपियो ने डंडो, ईंट व रोड़ों से मार-पीट करते किया हमला.
सैक्टर-10  अस्पताल में डॉक्टर ने राजेन्द्र को मृत घोषित किया

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। होली के रंग खेलते समय आपसी झगड़ा होने पर मारपीट करते हुए अपने ही जीजा की हत्या करने वाले तीन आरोपियों थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम के द्वारा काबू कर लिया गया है। हत्या की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए डण्डे व ईंट भी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद कर लिये गये हैं।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि 18 मार्च शुक्रवार को थाना सैक्टर-40 की पुलिस टीम को एक सूचना राजेन्द्र पुुत्र सुलतान निवासी कन्हई की लडाई झगडे में लगी चोटों के कारण मौत हो जाने के सम्बंध में प्राप्त हुई। इस सूचना पर थाना सैक्टर-40, की पुलिस टीम सरकारी हस्पताल सैक्टर-10, में पहुंच गई, जहां पर मृतक राजेन्द्र का रूक्का प्राप्त किया गया। मृतक के शव के पास मृतक के भाई अमन पुत्र सुल्तान  निवासी गाँव हेलक तहसील कुमेर जिला भरतपुर, राजस्थान हाल किराएदार गांव कन्हई, गुरुग्राम ने शिकायत दी कि वह, उसका भाई राजेन्द्र, रविन्द्र व सोनू गांव कन्हई में रहते है और साफ सफाई का काम करते है। 18. मार्च को करीब 2.30 बजे ये सभी होली के रंग खेल रहे थे, तो मेरे भाई सोनू का मिथुन  (जो रिश्ते में इसका साला लगता है) के साथ किसी बात को लेकर आपस मे झगडा हो गया। उसका बडा भाई राजेन्द्र मिथुन को समझाने के लिए उसके किराए के कमरे पर गया तो वहां पर मौजुद मिथुन व उसके भाइयों तथा उसके साथियों ने उसके भाई राजेन्द्र को  मिलकर डंडो, ईंट व रोड़ों से मारना-पीटना शुरु कर दिया। इसके भाई राजेन्द्र को सामने माथे पर व सिर में पीछे की तरफ चोट मारी। वह और भाई रविन्द्र शोर सुनकर बीच बचाव करने के लिए गये,  तो हमलावरों अपने हाथ में लिये हुए डंडे से इनको भी चोंटे मारी और वहां से भाग गए। यह अपने भाई राजेन्द्र को ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल सैक्टर-10, गुरूग्राम ले गया ,जहां पर डॉक्टर ने भाई राजेन्द्र को मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में तत्परता कार्यवाही करते हुए थाना सैक्टर-40 में तैनात एएसआई तेजपाल ने अपनी समझबूझ से मररपीट करने व चोंटे मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों मिथुन पुत्र रामप्रसाद निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 29 वर्ष, विवेक पुत्र रिंकू निवासी निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 21 वर्ष और आफिस उर्फ आशु पुत्र रिंकू निवासी निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 19 वर्ष को नियमानुसार गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये सभी साफ-सफाई करने का काम करते है और इस अभियोग में मृतक व शिकायतकर्ता आपस मे रिश्तेदार है। इस मामले में शिकायतकर्ता व मृतक नाते में इनका जीजा लगता है। 18.मार्च को होली केरंग खेलते समय आपस में गाली-गलौच व कहासुनी होने पर इनके बीच झगड़ा हो गया और इन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए डण्डे व ईंट पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर बरामद’ किया गया है।

error: Content is protected !!