दादरी रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं का टोटा, पेयजल के लिए भटकते रहे सेना के जवान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

19 मार्च,कुछ समय पहले रेलवे के किराए में काफी इजाफा किया गया था। जिसके बाद कहा जा रहा था कि किराया बढ़ाया जाने के बाद रेलवे स्टेशनों के अलावा रेल के अंदर मिलने वाली सुविधाओं को विस्तार किया जाएगा। लेकिन फिलहाल दादरी रेलवे स्टेशन पर इस प्रकार की कोई विशेष सुविधा देखने को नहीं मिल रही है। बात चाहे दादरी रलवे स्टेशन पर साफ-सफाई को या फिर पर्याप्त पेयजल उपलब्धता की हो दोनों के हालात यहां ज्यादा अच्छे नहीं हैं। सफाई व्यवस्था व देखरेख सही ढंग से नहीं होने के कारण बेसहारा पशु स्टेशन के प्लेटफार्मों तक पहुंचकर वहां पड़े कचरे में मुंह मार रहे हैं। वहीं गर्मी के मौसम में ठंडे पेयजल के नाम पर भी यहां व्यक्तिगत रुप से धर्मार्थ हेतू लगाया गया महज एक वाटर कूलर ही चल रहा है। जिसके कारण यात्रियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल की पूर्ति नहीं हो पाती है। 

इसी प्रकार की समस्या का सामना स्पेशल आर्मी ट्रेन से जा रहे  भारतीय सेना के जवानों को करना पड़ा। जहां पर्याप्त मात्रा में पेयजल नहीं होने के कारण सैनिकों भटकना पड़ा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सैनिकों को लेकर जा रही स्पेशल आर्मी ट्रैन शुक्रवार देर शाम को दादरी स्टेशन पर रुकी थी। इस दौरान ट्रेन के अंदर लंगर में खाना तैयार होने पर सैनिकों ने पेयजल के ट्रेन से उतरकर दादरी स्टेशन का रुख किया। लेकिन फाग के त्यौहार के चलते कैंटिन बंद मिली। जब बाद में सैनिकों ने अपनी बोतलों में पानी भरने के लिए वहां लगे वाटर कूलरों से पानी लेना चाहा तो एक वाटर कूलर बंद पड़ा था वहीं दूसरे वाटर कूलर में धीमी गति से पानी आने व सैनिकों की भीड़ अधिक होने के कारण उन्हें पानी के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। सैनिकों ने कैमरे के सामने आने से तो मना कर दिया लेकिन पेयजल उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्होंने खासी नाराजगी जताई आपको यहां ये भी बता दे कि दादरी रेलवे स्टेशन पर जो वाटर कूलर लगे हैं वे रेवले या प्रशासन की ओर से नहीं बल्कि धर्मार्थ हेतू लोगों द्वारा लगवाए गए हैं।

इस बारे में जब चरखी दादरी स्टेशन मास्टर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर पानी तो हैं लेकिन फिलहाल एक वाटर कूलर खराब होने के कारण ठंडे पानी की किल्लत है। स्टेशन मास्टर ने कहा कि जल्द ही दूसरे वाटर कूलर को दुरुस्त करवाकर यात्रियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलबध करवा दिया जाएगा। हम रेलवे प्रशासन से बात कर और भी वाटर का प्रबंध करवाने के लिए प्रयास किया जाएगा।

You May Have Missed