लंबित मांगों व वेतन विसंगतियों को लेकर श्रम आयुक्त हरियाणा के नाम सौपा ज्ञापन

गुरूग्राम – पब्लिक हेल्थ ग्रामीण टयूबवैल आपरेटर ऑरगेनाजेशन हरियाणा के सदस्यों ने शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर जमकर रोष प्रदर्शन करते हुए श्रम आयुक्त के नाम ज्ञापन सौपा। सविलि लाईन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी भवन से नारेबाजी करते हुए कर्मचारी पंचायत भवन में स्थित श्रम आयुक्त कार्यालय पहुंचे और वहां भी जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रर्दशन कर रहे कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विरेन्द्र शर्मा ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में कार्यरत हजारों आपरेटर कई वर्षो से जलापूर्ति की सेवा प्रदान कर रहे  है। इसके बावजूद अभी भी इन्हे न्यूनतम वेतन अध्सिनियम का लाभ नही मिल पा रहा है। अपै्रल 2020 से अधिकांश पंचायतों ने न्यूनतम वेतन देना शुरू कर दिया है। लेकिन जन स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत शेष ग्रामीण पंचायते और नगर निकाय अभी भी न्यनतम वेतन नही दे रहे है।

प्रदेश में ठेकेदारी प्रथा की समाप्ति की घोषणा के बावजूद यह प्रथा जारी है। दो वर्षो में भी कर्मचारियो ंका सही डाटा उपलब्ध नही हो पाया। र्प्याप्त बजट उपलब्ध नही होने के कारण कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन से वंचित रहना पड रहा है। युनियन के जिला अध्यक्ष रमेंश कुमार ने कहा कि आज हमने सरकार को पूरे प्रदेश के सभी जिलों की ओर से ज्ञापन सौपा है, अगर सरकार ने जल्द ही हमारी मांगों को पूरा नही किया तो सरकार के विरूध आन्दोलनन की रूपरेखा प्रदेश स्तर पर तैयार की जाएगी।

इस अवसर पर युनियन के  धर्मदत्त, सुभाष, धर्मबीर, जयप्रकाश, सुरेन्द्र भरतीय मजदूर संघ की औधोगिक ईकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के अखिल भारतीय महामंत्री योगेश शर्मा, गुरूग्राम बीएमएस के जिलाध्यक्ष बालकिशन, जिला मंत्री जयदेव, कार्यकारी अध्यक्ष समय सिंह, उपाध्यक्ष विरेन्द्र सिंह, पटौदी ब्लॉक अध्यक्ष अजीत सिंह सहित कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी उपस्थ्ति रहे।

error: Content is protected !!