सुखराली सामुदायिक केन्द्र में दो दिवसीय अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का शुभारंभ

– समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का उद्देश्य

गुरूग्राम, 7 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से सुखराली स्थित सामुदायिक केन्द्र में दो दिवसीय मेले का शुभारंभ सोमवार को किया गया है। शुभारंभ अवसर पर संयुक्त आयुक्त सतीश यादव, सुमित कुमार एवं संजीव सिंगला ने मेले में लगाई गई विभिन्न योजनाओं की स्टालों का अवलोकन किया तथा स्टालों पर उपस्थित कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को आजीविका के साधन उपलब्ध करवाने के लिए अंत्योदय मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इन योजनाओं का सही क्रियान्वयन होने से निश्चित तौर पर आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों की आय बढ़ेगी एवं उनका जीवन स्तर ऊंचा होगा। सरकार का मुख्य उद्देश्य यही है कि गरीब परिवारों को समाज की मुख्यधारा से जोडक़र मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना से उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार अंत्योदय की भावना के साथ सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास जीतते हुए गरीब परिवारों की आय बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प है। अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों के माध्यम से समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है।

संयुक्त आयुक्तों ने विभिन्न विभागों की योजनाओं को दर्शाती स्टॉलों का अवलोकन करते हुए कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। संबंधित अधिकारियों से बातचीत करते हुए विभागीय स्तर पर दी जाने वाली सेवाओं को तत्परता व सरल तरीके से लाभपात्र तक पहुंचाने के लिए प्रेरित किया।

You May Have Missed