घटना बीती 28 फरवरी को गाँव खेडा-खुर्मपुर की बताई गई.
आरोपी के पास से 03 जिन्दा कारतूस पुलिस टीम द्वारा बरामद.
वारदात के समय वहीं गिरे 02 देशी कट्टे पहले ही बरामद किये

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। आपसी झगङे की रन्जीश रखते हुए गोलियां चलाकर जानलेवा हमला करने की वारदात को अन्जाम करने के मामले में एक आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा काबू किया गया है। आरोपी के कब्जा से 03 जिन्दा कारतूस पुलिस टीम द्वारा  बरामद किये गए, इससे पहले पुलिस टीम द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए 02 देशी कट्टे भी घटनास्थल से बरामद किए गए थे।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि बीते माह 18/19. फरवरी की रात को थाना फरुखनगर, की पुलिस को एक सूचना गाँव खेडा-खुर्मपुर में प्रदीप पुत्र सोनीराम व दीपक उर्फ नवीन उर्फ खबरी पुत्र राजकुमार निवासी गाँव खेडा खुर्मपुर को गोली मारने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पर थाना फरुखगनर, की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल गांव खेडा खुर्मपुर में पहूँच गई और घटनास्थल पर कोई हाजिर नही मिला, इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि पीङितों को जीटी अस्पताल बुढेडा, में दाखिल कराया गया है। पुलिस टीम तुरन्त  अस्पताल पहूंच गई जहां पर प्रदीप पुत्र सोनीराम निवासी गाँव खेडा खुर्मपुर थाना फरूखनगर, ने लिखित शिकायत दी कि कुछ दिन पहले इनका इसके गांव के ही रहने वाले कालू उर्फ ललीत पुत्र कर्ण सिंह के साथ आपस में झगडा हुआ था, जिसकी रंजिश को लेकर कालू इनसे दुश्मनी रखने लगा। दिनांक 18/19. की रात्री को वह व दीपक उर्फ नवीन उर्फ खबरी पुत्र राजसिंह निवासी खुर्मपुर खेडा, जिला गुरूग्राम व कुछ लोग इसके गाँव के धर्मपाल पुत्र यादराम के प्लाट में बनी झुग्गी में बैठे थे , तभी कालू उर्फ ललित, रोहित पुत्र वेदप्रकाश व दो नामपता नामालूम व्यक्ति आए और कालू ने अपने हाथ में एक देशी कट्टा व रोहित ने अपने हाथ में पिस्टल ली हुई थी तथा अन्य लोगों के पास भी हथियार थे। रोहित ने अपने हाथ में लिए हुए हथियार से इस पर जान से मारने की नियत से गोली मारी , जो इसके पेट से टकराकर चली गई और सभी लोग अंधाधुंध अवैध हथियार से फायर करने लगे। इसके साथी नवीन उर्फ दीपक को भी हाथ, पेट पर गोलीयां लगी। उसके बाद वो लोग फायर करते पैदल-पैदल फिरनी की ओर भागने लगे। इसके व इसके दोस्त नवीन उर्फ दीपक को कालू उर्फ ललीत पुत्र कर्ण सिंह गांव खेडा खुर्मपुर जिला गुरूग्राम व रोहित पुत्र वेदप्रकाश गांव खेडा खुर्मपुर ने जान से मारने की नियत से अवैध हथियार से अपने साथियों के साथ मिलकर गोलियां मारी। उसके बाद इसको व इसके साथी नवीन उर्फ दीपक उर्फ खबरी पुत्र राजसिंह को अस्पताल में ईलाज के लिए दाखिल करा दिया।

आरोपियों को काबू करने के लिए राजीव देशवाल, पुलिस उपायुक्त अपराध व प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में अपने साथियों के साथ मिलकर गोलियां मारकर जानलेवा हमला करने की वारदात को अन्जाम देने वाले ’मुख्य आरोपी ललित उर्फ कालू पुत्र कर्ण सिंह निवासी गांव खेङा खुर्मपुर, थाना फरुखगनर, जिला गुरुग्राम को दिनांक 28. फरवरी को सुल्तानपुर रोङ नजदीक के.एम.पी., गुरुग्राम से काबू’ करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपी को 01.मार्च को अदालत में पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपी से गहनता से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता/पीङित ने इसके (आरोपी ललित उर्फ कालू) के होटल पर काम करने वाले कारीगर के साथ मारपीट की थी, जिसकी रन्जीश रखते हुए इसने (आरोपी ललित) ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था। वारदात को देते समय वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए 02 हथियार (02 देशी कट्टे) वही पर गिर गए थे, जिन्हें पुलिस टीम द्वार पहले ही घटनास्थल से बरामद किया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 03 जिन्दा कारतूस बरामद’ किए गए है।