मृतका के पति की भी हत्या की वारदात को अंजाम देने का हुआ खुलाशा.
कन्हई कॉलोनी में सुरेन्द्र नामक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी की हत्या की गई.
नशा करने का आदि सुरेन्द्र रोजाना करता था पत्नी कमला देवी से झगड़ा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
लिव-इन-रिलेशन में रहने वाली साथी महिला की गला घोंटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को कुछ घण्टों में ही थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने धर दबोचा है। आरोपी ने वर्ष 2018 में मृतका के पति की भी हत्या करने की वारदात को अंजाम देने का खुलाशा किया है। बीती 2 मार्च  को थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में पुलिस कंट्रोल रूम से एक सूचना प्राप्त हुई कि कन्हई कॉलोनी में सुरेन्द्र नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि सूचना पर थाना सुशान्त लोक की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँच गई , जहां पर उपस्थित बलीराम पुत्र महेश प्रशाद निवासी गाँव मनिया थाना सिमारिया तहसील पवई जिला पन्ना मध्य प्रदेश . हाल किरायेदार मकान नंबर-172 गली नंबर-3 कन्हैई कॉलोनी, सैक्टर-44, गुरुग्राम ने शिकायत दी कि इसका पिता महेश प्रसाद करीब 3 साल पहले इसकी मम्मी व इनको छोड़ कर कहीं चले गये थे। ये दो भाई व दो बहन है। इसकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। ये बहन-भाई मजदूरी करने के लिये पहले गाँव वजीराबाद में किराये पर रहते थे। इसकी मम्मी कमला देवी अपने साथ एक आदमी सुरेन्द्र पुत्र रामनिवास गाँव मुंढेला कलाँ दिल्ली के साथ करीब दो वर्ष से रह रही थी व ये बहन भाई भी साथ रहते थे। इसकी मम्मी कमला देवी व सुरेन्द्र पति पत्नी की तरह रहते थे और उसके बाद ये सभी तीन चार महीने पहले वजीराबाद से कन्हैई कॉलोनी में मकान नंबर- 172 में किराये पर रहने लगे थे।

सुरेन्द्र कोई काम धंधा नहीं करता था, जिसको लेकर इसकी मम्मी कमला देवी का सुरेन्द्र के साथ रोजाना झगड़ा होता रहता था और सुरेन्द्र नशा करने का आदि है और कुछ नहीं कमाता था। बीती एक मार्च को दिन में भी दोनों का झगड़ा हो रहा था तो सुरेन्द्र इसकी मम्मी कमला देवी से बोल रहा था की मेरे को काम करने के लिये परेशान करेगी तो तेरे को किसी दिन जान से मार दूंगा। उसके बाद यह सांय के समय करीब 5 बजे अपने भतीजे के जन्मदिन में शामिल होने के लिये गाँव वजीराबाद चला गया था। इसकी मम्मी कमला देवी व सुरेन्द्र कमरे पर ही रह गए थे। वह रात को वजीराबाद में ही सो गया था। 2मार्च को सुबह करीब 09. 30 बजे वह अपने कमरे पर आया तो इनकी मम्मी कमला देवी बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी तथा सुरेन्द्र कमरे पर नहीं था। यह अपनी मम्मी को देखकर घबरा गया और इसने मकान मालिक बाबू लाल को बुलाकर बताया और पुलिस को इस बारे में सूचित किया। इसको पूरा विश्वास है कि इसकी मम्मी की हत्या सुरेन्द्र ने गला दबाकर कि है और सुरेन्द्र हत्या करने के बाद रात को ही कहीं भाग गया। सुरेन्द्र के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। निरीक्षक जसवीर सिंह, प्रबन्धक थाना सुशान्त लोक, ने तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए फिंगरप्रिंट, सीन आफ क्राइम टीम-एफएसएल की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया व मृतिका का नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाकर मृतिका युवती को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

.03 मार्च को महिला का गला घोंट की हत्या
सीपी गुरूग्राम के आदेशानुसार श्री विरेन्द्र विज पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम व  संजीव बल्हारा, सहायक पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशन में तथा निरीक्षक जसवीर सिंह, प्रबन्धक थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित की गई इस विशेष पुलिस टीम में ऋषिपाल, कुलविंद्र, सिपाही नवीन, सिपाही विकास व सिपाही नवीन को शामिल किया गया। हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को काबू करने के लिए गठित की गई विशेष पुलिस टीम ने पुलिस प्रणाली का प्रयोग किया व अपने विश्वसनीय सूत्रों को उपरोक्त हत्या के बारे में अवगत करवाते हुए उन्हें सक्रिय किया गया तथा पुलिस टीम ने पुलिस तकनीकी की सहायता से, घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से व अपनी समझबूझ उपरोक्त अभियोग में ’आरोपी सुरेन्द्र उर्फ दूधिया पुत्र रामनिवास गाँव मुंढेला कलाँ दिल्ली’ को 3 मार्च को गोल्ड सुक मॉल, गुरुग्राम से काबू कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी सुरेन्द्र कोई काम नही करता और नशा करने का आदि है, जिसके कारण दोनों (आरोपी व मृतिका) के बीच झगड़ा रहता था। एक मार्च को भी दोनों का झगड़ा हुआ था। आरोपी ने .03 मार्च को ही दोपहर के समय महिला का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और पुलिस से बचने के लिए वहां से फरार हो गया था।

अन्य वारदातों का किया खुलाशा’
आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक महिला कमला अपने पति/बच्चों के साथ मुंडेला, दिल्ली में रहती थी और उसका पति राज मिस्त्री का काम करता था। वही पर यह (आरोपी सुरेन्द्र) की वहां पर परचून की दुकान थी और मृतिका महिला कमला इससे राशन लेती थी, इसी दौरान (वर्ष-2014) मृतिका-आरोपी के आपस में सम्बन्ध बन गए और इनके सम्बन्ध के बारे में जब मृतिका महिला के पति महेश को पता लगा तो आरोपी ने मृतक कमला के पति महेश निवासी मनिया थाना सिमरिया जिला पन्ना की जून, 2018 में उसको दिल्ली में एक नहर के पास ले जाकर उसके सिर में डण्डे से चोट मारी और उसकी हत्या कर दी तथा उसको नहर में फेंक दिया था। उसके 10 दिनों के बाद इसने मृतिका कमला को थाना में सूचना देने के लिए कहा तो कमला ने अपने पति महेश की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना जाफरपुर, दिल्ली में अंकित करा दी। इस अभियोग में मृतिका महिला कमला के पति की हत्या करने के बाद वर्ष 2018 में ये दोनों (आरोपी सुरेन्द्र व मृतिका महिला कमला) गुरुग्राम में आ गए और पहले वजीराबाद में उसके बाद  पिछले करीब 5-6 महीनों से गाँव कन्हई में आकर लिव-इन-रिलेशन में रह रहे थे। आरोपी सुरेंद्र शादीशुदा है और यह पिछले कई महीनों से अपने घर भी नही गया था।

पुलिस टीम की आगामी कार्यवाही
आरोपी द्वारा दिल्ली में उपरोक्त मृतक महिला के पति महेश की हत्या करके नहर में फैंकने की वारदात को अंजाम दिए जाने पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिल्ली पुलिस को सम्पर्क करके सूचना दी जा रही है। आरोपी को अदालत के सामने पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पुलिस पूछताछ की जाएगी।