एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के अर्श ने एंगोजिंग एंटरप्रेन्योर पुरस्कार जीता

एमिटी द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय व्यापार योजना प्रतियोगिता ’थिनक्यूबेटर 2022’.
उददेश्य विश्व स्तर पर उद्यमिता, व्यवसाय और सामाजिक उद्यम को बढ़ावा देना

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 46 गुरूग्राम के दसवीं कक्षा के छात्र अर्श सिंघल ने एमिटी द्वारा आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय व्यापार योजना प्रतियोगिता ’थिनक्यूबेटर 2022’ में आर्टबे नामक अपने बिजनेस प्लान के लिए मोस्ट एंगेंिजंग एंटरप्रेन्योर का पुरस्कार जीता। इस कार्यक्रम का आयोजन एमिटी विश्वविद्यालय एंव कनाडा के विश्वविद्यालयों और उद्योगों के सहयोग से किया गया। जिसका उददेश्य विश्व स्तर पर उद्यमिता, व्यवसाय और सामाजिक उद्यम को बढ़ावा देना है।

 इस मौके पर एमिटी विद्यालय समूह की चेयरपरसन डा अमिता चौहान ने कहा कि हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे छात्र को थिनक्यूबेटर 2022 में विजेता घोषित किया गया है। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल ने हमेशा अपने छात्रों की प्रतिभा का पोषण किया है और उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न गतिविधियों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। हम सदैवे ऐसे सक्षम छात्रों को प्रोत्साहित करते है जो अपनी असाधरण प्रतिभा और अन्य छात्रों के लिए नए मानक स्थापित करके एमिटी स्कूलों का झंडा ऊंचा रखते है। एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुरूग्राम सैक्टर 46 की प्रधानाचार्य श्रीमती आरती चोपड़ा ने कहा कि थिनक्यूबेटर 2022 में अपने छात्र की जीत पर हमें बेहद गर्व है। उनकी जीत छात्रों की उच्च गुणवत्ता का प्रमाण है। उन्होने विजेता छात्र को भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनांए देते है।

ज्ञान को समृद्ध करने का अवसर
विजेता छात्र अर्श सिंघल ने कहा कि मैने अपनी व्यवसाय योजना के लिए शीर्षक आर्टबे चुना जो हमारे देश के युवा कलाकारों को 14-25 वर्ष के आयु समूहों के बीच उनकी कलाकृतियों को ऑनलाइन प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने पर केद्रित था। मै अपने ज्ञान को समृद्ध करने का यह शानदार अवसर प्रदान करने कि लिए एमिटी की चेयरपरसन, प्रधानाचार्या और शिक्षकों धन्यवाद देता हूं।

दुनिया भर में 32 टीमों का चुनाव
विदित हो कि इस प्रतियोगिता का विषय विश्व स्तरीय संगठन बनाने के लिए लोगों का पोषण उद्देश्य, था जिसमें भागीदारी एंव नवोदित उद्यमियों की भागादारी देखी गई। दुनिया भर में 32 टीमों का चुनाव किया गया जिसमें एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुरूग्राम सैक्टर 46 की टीमों को अंतिम दौर के लिए चुना गया। जहां उन्हें सम्मानित जूरी को एक बिजनेस प्लान पेश करने के लिए कहा गया, जिसमें विश्वविद्यालय जैसे प्रमुख संस्थानों के प्रोफेसर शामिल थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!