विधायक सुधीर सिंगला ने विस में उठाया पंजीरी प्लांट में सामुदायिक केंद्र का मुद्दा

-वर्ष 2015 में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी घोषणा
-विधानसभा में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने जल्द प्रक्रिया शुरू करने का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 11 अप्रैल 2015 को पंजीरी प्लांट गुरुग्राम मेंं एक सामुदायिक केंद्र बनाने की घोषणा की थी। इस घोषणा को मुख्यमंत्री के आदेश दिनांक 10 अगस्त 2018 को भूमि की अनुपलब्धता के कारण अव्यवहार्य घोषित किया जा चुका है।

गुरुग्राम। हरियाणा विधानसभा के सत्र में गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने वार्ड-10 में लक्ष्मण विहार स्थित पंजीरी प्लांट की जमीन पर प्रस्तावित सामुदायिक केंद्र बनाने का मुद्दा उठाया।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस सामुदायिक केंद्र को बनाने की घोषणा की थी। अब तक इस पर कुछ नहीं हो पाया है। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री बताएं इस सामुदायिक के निर्माण का कार्य कब तक शुरू होगा और अभी का क्या स्टेट्स है। जवाब में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता ने कहा कि यह सही है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 11 अप्रैल 2015 को पंजीरी प्लांट गुरुग्राम मेंं एक सामुदायिक केंद्र बनाने की घोषणा की थी। इस घोषणा को मुख्यमंत्री के आदेश दिनांक 10 अगस्त 2018 को भूमि की अनुपलब्धता के कारण अव्यवहार्य घोषित किया जा चुका है। यानी वहां पर जमीन नहीं मिलने के कारण यह सामुदायिक केंद्र नहीं बनाया जा सकता।

क्षेत्र के लोगों की मांग और जरूरत का हवाला देते हुए गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने प्रमुखता से कहा कि पंजीरी प्लांट के पास करीब 3 एकड़ जमीन है। इस जमीन में से एक या आधा एकड़ जमीन अगर महिला एवं बाल विकास विभाग से दे दी जाए तो यह सामुदायिक केंद्र बनाया जा सकता है। क्योंकि वार्ड-10 क्षेत्र में एक भी ऐसा सामुदायिक केंद्र नहीं है, जहां पर लोग अपने कार्यक्रम कर सकें। लोगों को बहुत दिक्कत होती है। उन्होंने जानकारी दी कि सरकार पंजीरी प्लांट से जमीन दिलवाए, बाकी का खर्चा नगर निगम वहन करेगा। इसके लिए खाका तैयार कर लिया गया है। अगर पंजीरी प्लांट की एक्सटेंशन की जरूरत पड़ती है तो सामुदायिक केंद्र के ऊपर भी चलाया जा सकता है। उसी हिसाब से इसका मैप तैयार कर दिया जाएगा। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम के नागरिकों को हर सुविधा देने के लिए सरकार कटिबद्ध है।

सरकार ने गुरुग्राम में खूब विकास किया है। बिजली, पानी, सड़कें, फ्लाईओवर, अंडरपास आदि के सुधार और नवनिर्माण का काम जोरों पर है। ऐसे में इस सामुदायिक केंद्र का निर्माण कराकर यहां की जनता को सुविधा दी जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!