चर्चाओं से भरी रही आरती राव की रैली…..

पूरे दिन तक से हरियाणा की सोशल मीडिया पर दिखा आरती राव का नाम
दक्षिण हरियाणा की राजनीति में  भूचाल मचा गई आरती राव

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । एक बार स्थगित हो आज हुई नांगल चौधरी के नायन में की रैली में उमड़ी भीड़ ने यह साबित कर दिया कि कहीं ना कहीं दक्षिण हरियाणा की राजनीति में एक बड़ा भूचाल आने वाला है विरोधी इस बात का कयास लगा रहे थे कि आरती राव की रैली बिल्कुल भी सफल नहीं होगी और रैली से पहले ही तमाम प्रकार की बातें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी लेकिन जिस वक्त यह रैली हुई तो सभी लोग देखते के देखते रह गए और अकेली आरती राव नांगल चौधरी में उदाहरण पेश कर गई।

राजनीतिक पृष्ठभूमि पर राव इंद्रजीत व अभय सिंह यादव के संबंध कभी अच्छे नहीं रहे। जिसके चलते बैनर भले ही बीजेपी के नाम से लगाया गया हो लेकिन मौजूदा विधायक मंच साझा करने नहीं पहुंचे। काफी लोगों ने इस बात पर भी चर्चा की कि नाराजगी भले ही राव इंद्रजीत  से हो सकती है लेकिन रैली में आरती राव पहुंची थी तो विधायक अभय सिंह को आना चाहिए था ।

भले ही कुछ लोगों ने भीड़ को कम बताया। कई लोगों ने भीड़ में बैठे बच्चों की वीडियो भी वायरल की, लेकिन कुल मिलाकर रैली सफल नजर आई। लोगों में इस बात की भी चर्चा थी कि अभी तो आरती राव पहुंची है, अगर राव साहब होते तो भी दोगुनी हो जाती। जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी राजनीति में कहीं एक और विकल्प तो खड़ा होने वाला नहीं है।

राजनीतिक विशेषज्ञों का साफ तौर पर कहना है कि आगामी राजनीति में एक बड़ा बदलाव यह भी हो सकता है कि विधायक से सांसद के चुनाव लड़ने की परीक्षा चल रही हो और सीट खाली होते ही वहां से राव साहब विधायक के लिए आरती राव को टिकट दिला चुनाव लड़ सकते हैं।

रैली से पहले ही चर्चाओं में रही। आज की रैली रैली खत्म होने के बाद भी चर्चाओं में रही। लेकिन कहीं ना कहीं रैली से पहले आरती राव पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर भी लोगों ने विरोध जताया ।

मंच पर बैठी आरती राव की मुस्कान ओर मैदान में खड़ी भीड़ इस बात का संकेत जरूर दे रही थी कि नांगल चौधरी तो नांगल चौधरी बल्कि दक्षिण हरियाणा की ही कायाकल्प होने वाली है। जिस तरह से आज रैली का आगाज हुआ और जिस तरह से लोग उस रैली में पहुंचे एक बात बिल्कुल स्पष्ट हो गई कि आगामी चुनाव में एक बड़ा महासंग्राम होने वाला है।

आज की आरती राव की रैली जैसे तैसे करके संपन्न हुई लेकिन रैली छोड़ गई कई सवाल
आज सुबह रैली शुरू होने से पहले एक व्हाट्सएप न्यूज ग्रुप पर आरती राव पर एक बहुत ही अपमानजनक या यूं कह लीजिए किसी के निजी जीवन में टिप्पणी करने वाली शर्मनाक पोस्ट वायरल की गई।

इस पोस्ट में रामपुरा हाउस की आरती राव की निजी जिंदगी के बारे में टिप्पणी की गई है। टिप्पणी में आरती राव के बारे में यह कहा गया कि क्या उसे अहीरवाल में अहिर समाज से कोई वर नहीं मिला जो उन्होंने पंजाबी समुदाय के युवक से शादी की।
 इसके साथ टिप्पणी में रामपुरा हाउस के समर्थकों को रामपुरा हाउस के भक्त कहकर संबोधित किया गया है। यानी कि इस पोस्ट में ना केवल रामपुरा हाउस को जलील करने का प्रयास किया गया बल्कि दक्षिण हरियाणा के समस्त राव भक्तों को ही गलत तरीके से संबोधित किया गया है। इसकी बहुत ही कड़े शब्दों में निंदा की जाए वह कम है।

 क्या मंत्री के पुत्र और उनके रिश्तेदार रामपुरा हाउस के आस्तीन के सांप को दूध पिला रहे हैं। यह बहुत ही डूब मरने वाली बात है उस पोस्ट में रामपुरा हाउस के भक्तों की प्रतिष्ठा व दिल को ठेस पहुंचाने वाली बात की गई है तो क्या रामपुरा हाउस के समर्थक इतने कमजोर हो गए हैं कि ऐसे सोशल मीडिया ग्रुप चलाने वाले और उसमें ऐसी घटिया हरकत वाली पोस्ट करने वाले ब्लैकमेल पत्रकार के खिलाफ कार्रवाई करने से भी डर रहे हैं, बहुत ही सोचने वाली बात है। ग्रुप में ऐसी घटिया टिप्पणी करने वाले पर कोई कार्रवाई होगी या नहीं या फिर ऐसे लोग हैं उनको बढ़ावा दे रहे हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!