27 फरवरी को भी ब्राह्मण सभा के चुनाव सर्वसम्मति से सम्पन्न नही हो पाए

23 जनवरी को भी सभा के चुनाव कोरम के आभाव में नही हो पाए थे सम्पन्न
आवश्यकता पड़ने पर 20 मार्च को सभा के मतदान द्वारा किये जा सकते है चुनाव

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । ब्राह्मण सभा महेन्द्रगढ़ के चुनाव सर्वसम्मति नही होने के कारण आगामी 20 मार्च को वैधानिक तरीके से संम्पन्न होंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्व की भांति महेन्द्रगढ़ ब्राह्मण सभा के चुनाव सर्वसम्मति से करवाने के लिये पहली बैठक 23 जनवरी को सभा परिसर में करवाई गईं थी।

बता दे कि उक्त बैठक में कोरम अभाव के कारण सर्वसम्मति नही बनने के चलते स्थगित कर दी गई थी। चुनाव अधिकारी राकेश मेहता अधिवक्ता ने उपस्थित आजीवन सदस्यों के उत्साह को देखते हुए सभा मे स्थान अभाव के कारण सभा के चुनाव सर्वसम्मति से करवाये जाने को लेकर रामलीला परिषद प्रांगण में 27 फरवरी को करवाये जाने का निर्णय लिया। साथ ही यह भी घोषणा की थी कि सभा के आजीवन सदस्य ही उपरोक्त बैठक में भाग ले सकेंगे। साथ ही कोरम पूरा होने पर सर्वसम्मति से चुनाव सम्पन्न करवाये जाने का विकल्प भी खुला रखा था।

रविवार को परिषद प्रांगण में आजीवन सदस्यों की सम्पन्न बैठक में कोरम पूरा था फिर समाज के मौजिज लोगो ने सर्वसम्मति बनाने की कोशिश की लेकिन सर्वसम्मति नही बनने को चलते 20 मार्च को सभा के चुनाव करवाये जाने का निर्णय लिया गया। चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया का प्रारूप तैयार कर दिया गया है।

यह रहेगी प्रक्रिया :
4 व 5 मार्च को प्रातः 10 बजे से सांय 3 बजे तक नामांकन किया जा सकेगा। 9 मार्च को सांय तीन बजे इच्छुक प्रत्याशीयो के नामांकन की जांच पड़ताल की जायेगी। चुनाव अधिकारी ने बताया कि 12 वे 13 मार्च को प्रातः 10 बजे से सांय 3 बजे तक नामांकन वापस लेने का प्रावधान रखा गया है। 13 मार्च को सांय 4 बजे आवश्यकता होने पर चुनाव चिन्ह आवंटित किये जायेंगे। स्मरण रहे कि 20 मार्च को प्रातः 9 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान व परिणाम मतदान प्रक्रिया के तुरंत बाद कर दिया जायेगा।

Previous post

शहीद चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर परिचर्चा का आयोजन किया ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ ऑर्गेनाइजेशन ने

Next post

हकेवि के आठवें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

You May Have Missed

error: Content is protected !!