सपा की आड़ में देह व्यापार, मौके से कुल तीन को दबोचा

सैक्टर-31, गुरुग्राम की मार्केट में स्थित लोटस सपा में पुलिस रेड.
सपा द्वारा शोषित की जा रही सात युवतियों को गवाह बनाया गया.
ग्राहक सेे अधिक पैसे वसूल, युवतियों को कम भुगतान कर शोषण

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम । सपा की आड़ में चल रहे देहव्यापार का गुरुग्राम पुलिस की टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए पर्दाफाश किया है। सपा के एक मैनेजर/संचालक, आपत्तिजनक हालात में मिले दो युवकों सहित कुल तीन आरोपियों को कााबू किया गया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज  करके सपा द्वारा शोषित की जा रही सात युवतियों को गवाह बनाया गया है।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि बुधवार को निरीक्षक कुलदीप सिंह, प्रबन्धक थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम को अपने विश्वस्नीय सुत्रों के माध्यम से एक सूचना सैक्टर-31, गुरुग्राम की मार्केट में स्थित लोटस सपा की आड़ में देहव्यापार किए जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। निरीक्षक कुलदीप सिंह, प्रबन्धक थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम, निरीक्षक आनन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम व महिला निरीक्षक सुमन, प्रबन्धक महिला थाना सैक्टर-51, गुरुग्राम की पुलिस टीमों ने प्राप्त सूचना पर तत्परता से संयुक्त रुप से कार्यावही करते हुए एक पुलिस रेडिंग टीम तैयार की गई व सभी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए सूचना में बताए गए लोटस सपा सैक्टर-31, गुरुग्राम में पहुंच गई । पुलिस टीम ने अपने बोगस ग्राहक को समझाकर व निर्देष देकर सपा में भेजा और बोगस ग्राहक के साथ जब सपा  में मौजूद व्यक्ति द्वारा देहव्यापार के लिए एक युवती उपलब्ध कराई गई तो बोगस ग्राहक  द्वारा फोन पर मिस कॉल देकर किए गए ईशारे पर पुलिस टीम द्वारा सपा में रेङ की गई और सपा का संचालन कर रहे एक व्यक्ति व 02 ग्रहाकों सहित 03 युवकों को काबू करने में सफलता हासिल की है। सपा से काबू किये गए आरोपियों की पहचान अभिनय पुत्र कृष्णा शर्मा निवासी मकान नं. 188 सैक्टर-55, नोएडा, उत्तर-प्रदेश, दिनेश कुमार पुत्र वेदप्रकाश निवासी मकान नं. 2461/46, गुरुग्राम और हरप्रीत पुत्र भूपेन्द्र सिंह निवासी मकान नं. 40/146 सी.आर. पार्क, कालका जी, दिल्ली के तौर पर की गई है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से अभियोग में नियमानुसार गहन पूछताछ की गई व काबू की गई युवतियों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इस सपा का मालिक दीपक निवासी सैक्टर-48, गुरुग्राम का है और आरोपी अभिनय सपा में आने वाले ग्राहकों का ईन्द्राज करने, लङकी व कमरा उपलब्ध कराने का काम करता तथा ग्राहको से मिलने वाले रुपयों में से सपा का मालिक दीपक इसको 10 प्रतिशत हिस्सा देता है। आरोपी दीपक द्वारा रजिस्ट्रर में की गई एन्ट्री के मुताबिक जब पुलिस टीम द्वारा सपा को चैक किया तो आरोपी दिनेश कुमार व आरोपी हरप्रीत अलग-अलग कमरों में 01-01 युवति के साथ आपत्तिजनक हालात में मिलें।

आरोपी अभिनय से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि सपा में मसाज कराने आने वाले ग्राहकों को लङकी व कमरा उपलब्ध कराने के बाद लङकियों को ग्राहकों को देहव्यापार के लिए प्रेरित करने के लिए कहता था और सपा की आङ़ में देह व्यापार का यह कार्य पिछले करीब डेढ साल से कर रहा है। पुलिस टीम को सपा से आपत्तिजन हालात में कुल 07 युवतियां मिली, जिनमें से 02 युवतियां आपत्तिजनक हालत में मिली। पुलिस टीम द्वारा युवतियों से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इस सपा का मालिक सपा में आने वाले ग्राहक से 03 हजार रुपए वसूलता है और इन्हें बहुत ही कम रुपए देता है और इनका शोषण करता है। पुलिस टीम द्वारा सपा में मिली युवतियों को गवाह बनाकर सपा के मालिक व उसके संचालक तथा रंगेहाथ मिले ग्राहकों के खिलाफ थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया व काबू किए गए सपा के संचालक व 02 ग्राहकों को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व कानूनी प्रक्रिया के अनुसार उन्हें पुलिस जमानत पर छोङ़ दिया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!