सरकार का जन विरोधी चेहरा हुआ उजागर।
सरकार की नीति और नीयत में खोट।

गुरुग्राम।दिनांक 24 फ़रवरी,2022 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार ने शहरों व कस्बों में रहने वाले लोगों पर भारी भरकम बढ़ोतरी करके विकास शुल्क नोटिफिकेशन जारी कर दिया था,लेकिन जनता के भारी आक्रोश को देखते हुए और अप्रैल माह में हरियाणा में होने वाले निकाय चुनावों में हार के डर से सरकार को जनविरोधी विकास शुल्क नोटिफिकेशन रद्द करना पड़ा।

भाजपा-जजपा सरकार ने जनता को लूटने के लिए 18 फरवरी 2022 को अनाप-शनाप विकास शुल्क बढ़ा कर नोटिफिकेशन जारी था।नगर पालिका, नगर परिषद व नगर निगमों में ‘‘विकास शुल्क’’बढ़ाकर ‘‘कलेक्टर रेट’’ का पाँच प्रतिशत कर दिया था, गांव के लाल डोरा में जो मकान, दुकान इत्यादि नगर परिषद या नगर निगम की सीमा में आ जाते हैं, पहले उन पर ‘‘विकास शुल्क’’ नहीं लगता था।लाल डोरा में आने वाली संपत्तियों पर भी कलेक्टर रेट पर ‘‘विकास शुल्क’’ देना पड़ता।

जन विरोधी भारी भरकम बढ़ोतरी करके विकास शुल्क नोटिफिकेशन जारी करने से सरकार का जन विरोधी चेहरा उजागर हो गया है।अप्रैल में हरियाणा में निकाय चुनावों की घोषणा होते ही सरकार ने जन विरोधी भारी भरकम बढ़ोतरी वाला विकास शुल्क नोटिफिकेशन वापिस ले लिया है,जो कि सरकार की नीयत पर श़क खड़ा करता है।सरकार की नीति और नीयत में खोट है। सरकार जनता पर मनमाने टैक्स लाद रही है।

जनता के आक्रोश को देखते हुए और और अप्रैल माह में हरियाणा में होने वाले निकाय चुनावों में हार के डर से सरकार को विकास शुल्क नोटिफिकेशन रद्द करना पड़ा।

error: Content is protected !!