राष्ट्रीय शोक और रंगारंग कार्यक्रम में डांसरों ने मचाया धमाल !

भारत रत्न स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक.
शक्ति पार्क में यंग स्टार के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का किया गया आयोजन.
नवीन गोयल, सत्येंद्र सिंह, संदीप सिंह, अनुज सिंह व अन्य थे मुख्य अतिथि

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 स्वर कोकिला, स्वर साम्राज्ञी, भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है । अभी भारत रत्न लता मंगेशकर की चिता की अग्नि की तपिश ठंडी भी नहीं हो सकी होगी, कि इसी बीच साइबर सिटी गुरुग्राम में सरस्वती पूजा के मौके पर रंगारंग कार्यक्रम के आयोजन में डांसरों का धमाल भी देखने के लिए मिला । आयोजक शायद यह भूल गए की भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन के उपरांत पूरा देश गम के माहौल में डूबा है और उन्हें अपने अपने तरीके से उनके चाहने वालों द्वारा श्रद्धांजलि भी अर्पित की जा रही है । इसके विपरीत जो कुछ गुरुग्राम में देखने के लिए मिला अथवा आयोजन किया गया यह भी अपने आप में एक सवाल बनकर सामने आया है।

सरस्वती पूजा के मौके पर यंग स्टार सेवा समिति की ओर से खांडसा रोड शक्ति पार्क में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसे देखने जनता उमड़ पड़ी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रसिद्ध भोजपुरी गायक राजू राज, सिंगर सोनी चौहान, सुनैना मिश्रा, डांसर लक्ष्मी एवं मनीषा ने अपनी प्रस्तुति से जमकर धमाल मचाया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता नवीन गोयल, प्रवासी एकता मंच के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, समाजसेवी संदीप सिंह, अनुज सिंह, भाजपा नेता धर्मेन्द्र मिश्रा, गोपाल सिंह, राहुल पांडेय एवं पार्षद अश्विनी शर्मा के भाई आशुतोष शर्मा मौजूद रहे।

समारोह में अतिथियों का स्वागत करते हुए यंग स्टार सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ जेपी कुश्वाहा ने कहा कि वे लोग पूर्वांचल का प्रमुख त्योहार सरस्वती पूजा का आयोजन पिछले पांच सालों से कर रहे हैं। पूर्वांचल में तो सरस्वती पूजा घर-घर होती है पर गुरुग्राम में पूर्वांचल के लोग विभिन्न स्थानों पर एक साथ मिल कर न सिर्फ पूजा ही करते हैं , बल्कि इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन करते हैं। वहीं यंग स्टार सेवा समिति के सलाहकार दयानंद कनौजिया ने कहा कि हमलोग हरियाणा की मिट्टी में अब रच बस गए हैं। इसलिए हरियाणा की धरती पर यहां की संस्कृति का सम्मान करते हुए हमलोग पूर्वांचल की संस्कृति को भी जिंदा रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि सरस्वती पूजा के मौके पर गुरुग्राम में दर्जनों स्थनों पर समारोह का आयोजन किया गया।

भाजपा नेता नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम में पूर्वांचल के लोग अपनी मेहनत की बदौलत आज हर क्षेत्र में तरक्की कर रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वे लोग अपनी संस्कृति के साथ-साथ हरियाणा की संस्कृति का भी सम्मान करते हैं। जबकि प्रवासी एकता मंच के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि हम पूर्वांचल के लोग गुरुग्राम में रोजी-रोटी के लिए आए हुए हैं। कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता। हमें अपनी रोजी रोटी के लिए चाहे ठेला या ऑटो चलाना पड़े, फुटपाथ पर दुकान लगाकर सब्जी बेचना पड़े या पकौड़े तलना पड़े या फिर कंपनियों में हेल्पर की नौकरी ही क्यों न करना पड़े हमे शर्म नहीं करना चाहिए। साथ ही सत्येन्द्र सिंह ने अपने बच्चों को शिक्षित करने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि एक रोटी कम खाइए पर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा जरूर दें। इस मौके पर यंग स्टार सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ जेपी कुश्वाहा, सलाहकार दयानंद कनौजिया, संस्थापक प्रदीप कनौजिया, उपाध्यक्ष जगदेव कुश्वाहा, महासचिव रंजन, सचिव अरूण, सुरेश शर्मा, अमरजीत, संतोष, मुन्ना कनौजिया, कमल किशोर, चंदन आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!