हमारा शहर, हमारी जिम्मेदारी- परिवर्तन-एक प्रयास

सेक्टर 4-7 चौक के बाद अब परिवर्तन एक प्रयास संस्था ने सेक्टर 5 के भगत सिंह चौक का भी किया सोन्द्रीयकरण।

गुरुग्राम: परिवर्तन एक प्रयास से भाविका और पार्थ हिंदुस्तानी ने बताया कि लगभग 5 महीने पहले हमने प्रशासन को अवगत करवाया था कि इस चौक की दुर्दशा पर ध्यान दे और शहीद भगत सिंह चौक का अपमान न करें और इसके सोन्द्रीयकरण पर ध्यान दे।
प्रसाशन ने हमारी अपील पर कोई ध्यान नही दिया तो हमे लगा कि प्रशासन को शहर के सोन्द्रीयकरण में कोई रुचि नही है इसलिए हमने ही इसका सोन्द्रीयकरण करवा दिया।

परिवर्तन-एक प्रयास की चेयरपर्सन रितु कटारिया (मिसेज हरियाणा 2018) ने बताया कि इससे पहले हमने सेक्टर 4-7 चौक के बारे में भी प्रशासन को अवगत करवाया था और फिर सेक्टर 5 के इस चौक के बारे में भी अवगत करवाया था लेकिन कोई सुनवाई नही हुई इसलिए हमने खुद ये जिम्मेदारी उठायी और सेक्टर 5 भगत सिंह चौक का सोन्द्रीयकरण भी करवा दिया।

रितु कटारिया ने बताया कि हम इसी तरह बिना रुके अपने शहर के सोन्द्रीयकरण कार्य करवाते रहे ताकि हमे किसी और शहर का उदहारण न देना पड़े बल्कि हमारे शहर ही दूसरों के लिये उदहारण बने।

परिवर्तन एक प्रयास से धर्मवीर हिंदुस्तानी ने बताया कि उनके पास और भी मुद्दे है जिसके बारे में प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। अगर प्रशासन इसी प्रकार अनदेखा करेगा तो हम ही अपनी तरफ से आगे भी सोन्द्रीयकरण कार्यो का काम जारी रखेंगे।

राजेश बोहरा समाज सेवी ने दोनों चौक के रंग रोगन का जिम्मा उठाया हुआ है। राजेश बोहरा ने बताया कि परिवर्तन-एक प्रयास के सभी कार्य देशहित में है इसलिए जनता को संस्था का तन-मन-धन से सहयोग करना चहिये

परिवर्तन एक प्रयास से अंकित सिंह गुरुग्राम ने बताया कि जहाँ तक सम्भव होगा हम शहर के सोन्द्रीयकरण में अपना योगदान देते रहेंगे। अभी परिवर्तन एक प्रयास ने बहुत से स्थानों को इंगित किया हुआ है जहाँ पहले वो प्रशासन को सूचित करेंगे और अगर कोई कार्यवाही नही होती है तो अपनी तरफ से हर संम्भव प्रयास करेंगे। अंकित ने जनता से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग परिवर्तन एक प्रयास के सदस्य बने और देशहित में अपना योगदान दे।

उदघाटन समारोह कार्यक्रम में नवीन गुप्ता, रविंदर जैन, सुमित्रा गोधारा, सुमेर सिंह तंवर, अंकित अलग की टीम, दिनेश वसिष्ठ, पदम सिंह व उनके साथी महेश चंद्र चतुर्वेदी, कमलजीत सिंह, विनोद कटारिया (प्रधान), राहुल भारद्वाज( सचिव), खुशबू रानी, लोकेश वसिष्ठ, नमन अग्रवाल, गौरव मंगला, नवीन गोयल व अन्य साथी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!