नन्हे स्टार प्रचारक पार्थ और भाविक ने किया सामाजिक संस्था ‘एडमिन रिफॉर्म्स’ का उदघाट्न

गुरुग्राम: शुक्रवार 5 फरवरी को गरीबों के अधिकारों के लिए एक नई लड़ाई की जोशीली शुरुआत हुई। युवा पेशेवरों ने ‘एडमिन रिफॉर्म्स’ की नींव रखी जो वंचितों की आवाज को पूरा करता है। यह उन लोगों का समूह है जो शिक्षा के माध्यम से जागरूकता पैदा करके वंचित लोगों को सशक्त बनाता है।

एडमिन रिफॉर्म्स का मुख्य उद्देश्य भूख और गरीबी से त्रस्त बच्चों की समस्या पर प्रहार करना है जो नाजुक उम्र में भीख मांगते हैं। इसके अलावा, admin reforms team प्रशासनिक नियामक कार्य से लेकर स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक की मूलभूत सुविधाओं तक की समस्याओं पर काम करने की इच्छा रखते हैं।

यह नियमित रूप से बुनियादी समस्याओं के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों को जागरूक करेगा और बदलाव की मांग करेगा। Admin Reforms team गरीबों को सीधे संबंधित अधिकारियों और लोक सेवकों से जोड़कर इन मुद्दों को हल करने के लिए एक उच्च मंच तैयार करेगा। गरीब अब स्थानीय नेतृत्व के माध्यम से अपनी आवाज उठाएंगे और याद दिलाएंगे कि जीवन स्तर की ये घटिया स्थितियां अस्वीकार्य हैं।

इस पहल का नेतृत्व डॉ विनीत कुमार यादव कर रहे हैं जो एक एमडी डॉक्टर हैं और टीबी उन्मूलन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करते हैं। इस team के प्रमुख सदस्य हैं- डॉ शिखा शर्मा, Mr सचिन शर्मा सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ, श्री बसंत सामाजिक कार्यकर्ता और श्री सुरेंद्र सामाजिक कार्यकर्ता।

You May Have Missed

error: Content is protected !!