निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के नाम पर सिर्फ गुमराह कर रही थी भाजपा : पंकज डावर

अदालत में नहीं रखा गया सरकार की ओर से सही पक्ष
सरकार में सिर्फ अपनी ढपली अपनी राग वाले हालात
उच्च न्यायालय में 75 प्रतिशत आरक्षण पर स्टे लगने के बाद बोले विपक्ष के नेता

गुड़गांव 3 फरवरी – हरियाणा में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण सिर्फ और सिर्फ भाजपा सरकार की जुमलेबाजी प्रतीत होती है। यह सरकार अपनी ढपली और अपना राग अलाप करके युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर बड़े पैमाने पर गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उच्च न्यायालय में 75 प्रतिशत आरक्षण मुद्दे पर लगने के बाद विपक्ष की ओर से यह बयान कांग्रेस व्यापार सेल के चेयरमैन पंकज डावर ने दिया है।

पंकज डावर ने कहा कि पहले तो इस सरकार ने यहां स्थापित कंपनी संचालकों को विश्वास में लिए बगैर ही 75 प्रतिशत आरक्षण लागू कर दिया और कंपनियों पर एक अलग तरह से दबाव दे दिया जिसके विरोध में विभिन्न प्राइवेट सेक्टरों के एसोसिएशन ने मिलकर अदालत की शरण ली, जिसके बाद अब अदालत ने 75 प्रतिशत आरक्षण पर रोक लगा दी है। पंकज डावर ने कहा कि अगर सरकार चाहती तो 75 प्रतिशत आरक्षण के मुद्दे पर अपना पक्ष मजबूत तरीके से रखती, लेकिन यह सरकार तो सिर्फ युवाओं को रोजगार देने के नाम पर गुमराह करने का काम कर रही है। सही मायने में यह सरकार हरियाणा के युवाओं को रोजगार दिलाना ही नहीं चाहती।

आरक्षण लागू होने के बाद यहां के युवाओं को लगा था कि उन्हें रोजगार मिलेगा, लेकिन आरक्षण लागू होना और उस पर अमल होने में भी काफी अंतर था। इतने दिनों तक आरक्षण लागू था, क्या सरकार का कोई भी नेता या पदाधिकारी यह बता पाएगा कि बीते दिनों में 75 प्रतिशत आरक्षण के तहत यहां के कितने संस्थानों में युवाओं को रोजगार मिला। पंकज डावर ने कहा कि यह सिर्फ भाजपा का जुमला है और युवाओं को गुमराह करने का एक हथकंडा है और कुछ नहीं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!