मनोहरलाल, तावड़े और प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने एक साथ बैठकर सुना प्रधानमंत्री का उद्बोधन

-केंद्रीय बजट जैसा समावेशी होगा हरियाणा का बजट: मनोहर
-कार्यकर्ताओं को लाइव दिखाया जाएगा हरियाणा का बजट: ओपी धनखड़

गुरुग्राम – भाजपा शासित केंद्र सरकार के 10वें आम बजट के दूसरे दिन आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे़ और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने गुरुग्राम में स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में एक साथ बैठकर सुना। प्रधानमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था पर दिए गए उद्बोधन को सुनने के लिए यहां प्रदेश और जिले के अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनने के बाद सभी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा प्रस्तुत बजट की सराहना करते हुए आत्मनिर्भर भारत में अपनी भूमिका भी तय करने और उसे निभाने का संकल्प लिया।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मंगलवार को संसद में प्रस्तुत केंद्र सरकार का आम बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह बजट दूरगामी सोच के साथ बनाया गया है। हरियाणा द्वारा अपनाई गई अनेक योजनाओं और दिए गए अनेक सुझावों का भी केंद्रीय बजट में समावेश किया गया है, जो हरियाणा के लिए बड़ी बात है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी की दूरदर्शिता को दर्शाने वाला बजट है। अमृतकाल में प्रस्तुत बजट सर्व समावेशी है। मनोहरलाल ने कहा कि हरियाणा में भी आने वाले दिनों में जो बजट प्रस्तुत किया जाएगा, वह भी सभी वर्गों को ध्यान में रखकर और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए होगा।

हरियाणा सरकार भी अपने बजट में इस बात पर पूरा फोकस रखेगी कि गरीब का कल्याण कैसे हो? जिनकी आय एक लाख सालाना से कम है, उनकी आय को डबल करने पर कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री ग्राम उत्थान योजना के तहत लगने वाले कैंप्स का दूसरा चरण जल्दी ही शुरू करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना से राहत मिलने के बाद मार्च में दूसरा चरण शुरू हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र द्वारा प्रस्तुत आम बजट में गरीब परिवारों को स्वावलंबी और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की योजना है, इसलिए 60 लाख नौकरियों की बात कही गई है, क्योंकि युवाओं के पास रोजगार होगा तो गरीबी हटेगी और देश आत्मनिर्भर बन सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई परिवार पहचान पत्र की सराहना देश में तो हो ही रही है, विदेशों में इस योजना को सराहा जा रहा है। पीपीपी योजना से डाटा संग्रह हो रहा है, जिससे लोगों की जरूरतों का पता सरकार को चलता है, जिसको ध्यान में रखकर उनके लिए योजनाएं बनाई जा रही है।

इससे पहले बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि संभवतः इसी माह के अंत में जब भी हरियाणा का बजट आएगा तो उसे वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के कार्यकर्ताओं को लाइव दिखाने के प्रबंध किए जाएंगे। धनखड़ के इस सुझाव को मुख्यमंत्री ने भी सराहा।

धनखड़ ने कार्यकर्ताओं को कहा कि सभी कार्यकर्ता मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत आत्मनिर्भर बजट को अच्छे से समझ कर इसके लाभ आम जनता को बताएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि बजट के मुख्य बिंदुओं लोगों के घर-घर जाकर और वर्चुअली माध्यमों से समझाने का काम करें। क्योंकि यह आगामी 25 सालों के विकास को ध्यान में रखकर बनाया गया बजट है। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा बहुत से मामलों में देश के अन्य राज्यों से आगे रहता है। प्रधानमंत्री खुद कई बार हरियाणा के बारे में बोलते हैं कि हरियाणा अनेक मामलों में लीड करता है। धनखड़ ने उम्मीद जताई कि हर कार्यकर्ता आगे बढ़कर मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट की बातों को समझ कर लोगों तक पहुंचाने का काम करेगा।

इस अवसर पर केंद्रीय महामंत्री एवं हरियाणा प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश के संगठन मंत्री रविंद्र राजू, पूर्व सांसद सुधा यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जवाहर यादव, प्रदेश मंत्री समय सिंह भाटी, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बोधराज सिकरी, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, कल्याण सिंह चौहान, प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू, आईटी प्रमुख अरुण यादव, अनिल यादव, महेश यादव, अजीत यादव आदि सहित अनेक पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुना।

You May Have Missed

error: Content is protected !!