-शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय कार्यों पर परिवहन मंत्री ने दिया सम्मान

गुरुग्राम। जिले के बास पदमका गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य को गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने उनके द्वारा किए गए कार्यों पर उनको बधाई दी।

बतौर प्रधानाचार्य राजेश कुमार मित्तल ने शिक्षा के क्षेत्र में, लीगल लिटरेसी कार्यक्रमों के साथ कोरोना काल में बेहतरीन कार्य किए हैं। सरकारी स्कूल में शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार के लिए श्री मित्तल सदैव प्रयासरत रहते हैं। प्रधानाचार्य राजेश कुमार मित्तल ने बातचीत में कहा कि बच्चों में शिक्षा और संस्कार का समावेश करके उन्हें देश-समाज में जिम्मेदारी नागरिक बनाना ही हम सबकी जिम्मेदारी होनी चाहिए। हमें शिक्षा की नींव को मजबूत करना चाहिए, ताकि आगे की इमारत मजबूत बनें। उन्होंने कहा कि यह हम सबका कर्तव्य है कि हम अपने बच्चों की तरह स्कूलों में आने वाले हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दें। उनका हर शिक्षक से यही कहना है कि उनका शिक्षक होना तभी साकार हो सकता है, जब उनसे शिक्षा लेने वाले बच्चे जीवन में कामयाब हों। कमजोर बच्चों को भी मुख्यधारा में लाकर उन्हेंं कामयाब बनाने में हमें कोई कमी नहीं छोडऩी चाहिए।  अपने अधीन शिक्षकों को सदैव उनकी यही प्रेरणा रहती है कि वे बच्चों को पूरी जिम्मेदारी के साथ पढ़ाएं।

कोरोना महामारी काल में वर्चुअली पढ़ाई कराने में भी राजेश कुमार मित्तल ने पूरी तैयारी के साथ काम किया। इसके साथ ही विद्यार्थियों को कानूनी जागरुकता के बारे में भी सदैव जागरुक किया है।