आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर अपनी मांगों के समाधान होने तक हड़ताल में रहेंगी और 17 से 25 जनवरी तक जिले में भाजपा-के मंत्रियों, एमएलए, एमपी आवासों या मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए जाएंगे।

गुड़गांव , 22 जनवरी, 2022 – गुड़गांव आंगनवाडी वर्कर तथा हेल्परो की हड़ताल आज 46 वें दिन भी जारी रही। आंगनवाड़ी वर्करों एवं हेल्परो ने अपनी हड़ताल 25 जनवरी तक बढ़ा दी है आज के धरने की अध्यक्षता जिला कैसियर कृष्णा देवी व संचालन सरस्वती ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए सीटू के जिला सचिव मेजर प्रजापति जिला अध्यक्ष कवर लाल यादव जनवादी महिला समिति की ऊषा सिरोहा
ने बताया कि हरियाणा सरकार आंगनवाड़ी वर्करो एवं हेल्परो के आंदोलन से बोखला गई है और मांगों का समाधान करने की बजाय इस आंदोलन को तोड़ने के हर तरह के हथकंडे अपना रही है सरकार ने 12 जनवरी को जेल भरो आंदोलन में जींद तथा गुड़गांव में आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्परो, सीटू व अन्य संगठनों के नेताओं के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए है। लेकिन आनदोलन कारियो को मुकदमो की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने बताया कि सरकार तरह-तरह के भ्रम फैलाने के प्रयास कर रही है और 29 दिसंबर की घोषणा के बारे में कहती है कि घोषणाओं का लाभ उन्हीं को मिलेगा जो हड़ताल में नहीं है लेकिन ऐसा किसी भी कानून में नहीं लिखा है। हमें आंदोलन में मजबूती के साथ डटे रहना है।

जिला की वरिष्ठ उपप्रधान शारदा देवी ने कहा आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर अपनी मांगों के समाधान होने तक हड़ताल में रहेंगी और 17 से 25 जनवरी तक जिले में भाजपा-के मंत्रियों, एमएलए, एमपी आवासों या मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए जाएंगे।…………….* .

जब तक हमारी मांगों का समाधान नहीं हो जाएगा उन्होंने बताया कि विभाग के तमाम कार्यों का बहिष्कार जारी रहेगा, आज की हड़ताल का समर्थन करने पहुंचे आशा वर्कर्स यूनियन व मिड डे मील यूनियन दो संगठनों ने इस हड़ताल को समर्थन दिया आशा वर्कर यूनियन की राज्य के उपप्रधान मीरा देवी वह मिड डे मील यूनियन के जिला प्रधान मूर्ति देवी ने कहा आज वह समय आ गया है कि जब तक तीनों स्कीम वर्कर एकता के साथ इस सरकार से नहीं लड़ेंगे तो तब तक समाधान नहीं होगा इसलिए दोनों यूनियनों ने आंगनवाड़ी वर्कर आधार पर यूनियन की हड़ताल को पुरजोर से समर्थन किया है और विश्वास दिलाया है कि कंधे से कंधे मिलकर हम इस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे कहा कीआज आंगनवाड़ी इतनी बारिश में और कड़कड़ाती ठंड में भी आंगनवाड़ी वर्कर और हल प्रो का जोश कम नहीं हुआ आज भी सैकड़ों की संख्या में आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर डीसी ऑफिस के सामने धरने पर बैठे रहे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की हरियाणा सरकार द्वारा आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर की समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है । एक तरफ सरकार कोरोना के चलते स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के आदेश दे रखे हैं।

वहीं सरकार आंगनवाड़ी के प्ले स्कूलों की ट्रेनिंग करना चाहती है जो केवल हड़ताल को तोड़ने का हथकंडा है। हम इस सरकार की साजिश को सफल नहीं होने देंगे सरकार आंदोलनकारियों को नौकरी से निकालने की धमकी दे रही है तथा 29 दिसंबर की मांगों को भी उन्हीं को देने का फरमान जारी कर रही है जो हड़ताल नहीं करेंगे हम आंदोलन करके सरकार का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं । प्ले स्कूल सहित किसी भी ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया जाएगा।आज हडताली कर्मीयो को आंगनवाड़ी नेताओं मीना सरोज निर्मला रानी सुमन रुचि सुशील बबीता मूर्ति मीराआदि ने भी ने भी संबोधित किया ……………………,

error: Content is protected !!