हांसी, । मनमोहन शर्मा

विधायक विनोद भयाना ने कहा की हांसी शहर के विकास को लेकर अनेक विकास परियोजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है आने वाले एक वर्ष के अंदर शहर में एक भी सड़क या गली टूटी हुई नजर नहीं आएगी।

श्री भयाना ने यह बात बृहस्पतिवार को अंबेडकर चौक से डडल पार्क तक बनने वाली सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने के उपरांत शहरवासियों को संबोधित करते हुए कहीं। इस अवसर पर भवन एवं सड़क निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता मनोज ओला ,कनिष्ठ अभियंता सुरेंद्र सरदाना व कई विभागों के अधिकारी तथा शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

श्री विनोद भयाना ने आगे कहा कि यह हांसी शहर की मुख्य सड़कों में से एक सड़क है। इस सड़क का निर्माण कार्य आगामी 4 माह में यानी बरसाती मौसम शुरू होने से पहले पूर्ण करवा लिया जाएगा। इस सवा 2 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण कार्य पर 4 करोड़ 35 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़क के दोनों साइड नालों का निर्माण करवाया जाएगा ताकि शहर से गंदे व बरसाती पानी की निकासी निर्बाध तरीके से त्वरित आधार पर हो सके।

उन्होंने कहा कि अंबेडकर चौक से शुरू होने वाली इस सड़क को पुरानी सब्जी मंडी ,बड़सी गेट,लाल सड़क और डडल पार्क तक बनवाया जाएगा। शहर के ऊपरी क्षेत्र से गंदे व बरसाती पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए इन क्षेत्रों को सड़क के दोनों तरफ बनने वाले नालों से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा की इस सड़क के बनने से वाहनों की आवाजाही सुगमता से हो सकेगी। शहरवासियों की सुविधा के लिए इस सड़क को अंबेडकर चौक से बड़सी गेट तक सीसी की बड़सी गेट से लाल सड़क के आखरी मोड़ तक तारकोल की तथा इससे आगे डडल पार्क तक सीसी से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़क के बनने के बाद आगामी 4 साल के दौरान अगर सड़क कही से भी टूटती है तो संबंधित ठेकेदार को इसकी मरम्मत करनी होगी। उन्होंने भवन एवं सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री उच्च गुणवत्ता की होनी चाहिए।

इस अवसर पर भवन एवं सड़क निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता मनोजओला, भाजपा शहरी मंडल प्रधान अशोक ढालिया, समाजसेवी मदन मोहन सेठी, प्रेम वर्मा ,बक्सी ठकराल ,राजीव शर्मा बलवंत नंबरदार, राहुल मक्कड़, सीटू नागपाल, राजेश धमाणा व कोई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!