आगनवाडी की राज्य तालमेल कमेटी मे फैसला विधायको, मत्रियो के आवास पर धरने दिऐ जाऐगे…..

गुडगांव15 जनवरी 2022 – आगनवाडी की राज्य तालमेल कमेटी की मिटिग मे फैसला लिया है कि आन्दोलन को तेज करते हुऐ आगनवाडी की हडताल को 25 जनवरी तक बढा दिया गया है फैसला लिया गया है कि 17 जनवरी से 22 जनवरी तक बी जे पी के सभी विधायको ,मत्रियो के आवास पर धरने दिऐ जाऐगे

17 जनवरी 2022 को गार्गी कक्कड़ बीजेपी की जिला अध्यक्ष, 18 जनवरी 2022 मधु आजाद मेयर नगर निगम गुड़गांव, 19 जनवरी 2022 सुधीर सिंगला बीजेपी के विधायक, 20 जनवरी 2022 राकेश दौलताबाद बीजेपी के समर्थक, 21 जनवरी 2022 संजय सिंह सोहना के विधायक, 22 जनवरी 2022 सत्य प्रकाश जरावता बीजेपी के विधायक, के आवास का घेराव करेंगे

आज की मिटिग की अधयक्षता जिला उप प्रधान शारदा ने की व सचालन जिला सचिव सरस्वती ने किया ,सीटु जिला प्रधान कवर लाल यादव, जनवादी महिला समिति की राज्य अध्यक्ष उषा सरोहां ने बताया कि हरियाणा सरकार व महिला एवं बाल विकास परियोजना विभाग वर्करो हैल्परो का दमन करना बन्द करे क्योकि हरियाणा सरकार वर्करो हैल्परो को टर्मिनेट करना बन्द करे ओर युनियन से बातचीत करके लम्बित मागो को तुरन्त लागू करे ताकि आगनवाडी केन्द्र खोले जा सके ओर लाभार्थियो को आगनवाडी का लाभ मिल सके.

सरस्वती ने कहा सितंबर 2018 मे हरियाणा सरकार के साथ आंगनवाड़ी वर्कर्स का समझौता हुआ था। समझौता के अंदर वर्कर्स एवं हेल्पर का मानदेय बढ़ाने के साथ-साथ सुपरवाइजर की प्रमोशन के अंदर आंगनवाड़ी वर्कर्स का 50% आरक्षण, आंगनवाड़ी सेंटर्स का किराया बढ़ाना,और कुछ अन्य मांगों पर सहमति बनी थी, इसके अलावा प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी की सरकार ने पूरे देश के अंदर आंगनवाड़ी वर्कर का मानदेय ₹1500/ बढ़ाने तथा हेल्पर्स को 750रु बढ़ाने की घोषणा की थी परंतु यह घोषणाएं आज तक तुरंत लागू नहीं की गई जबकि पिछले 2 वर्ष में कोविड-19 के अंदर आंगनवाड़ी वर्कर्स ने ऑनलाइन वर्कर के रूप में कार्य किया। बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी वर्कर्स कोविड-19 अपनी जान भी गंवा चुकी है । उसके बाद भी सरकार ने आंगनवाड़ी वर्कर्स को कोरोना योद्धा का दर्जा नहीं दिया।

उपरोक्त मांगों को मनवाने के लिए पूरे प्रदेश के अंदर आंगनवाड़ी वर्कर गत 8 दिसंबर से हड़ताल पर हैं सरकार ने 7 बार वार्ता के लिए भी बुलाया परंतु मांगों का समाधान नहीं किया चला । आंगनवाड़ी वर्कर्स के धरने को सरला यादव ,कृष्णा पूनम, रचना ,रानी ,निर्मला शारदा बबीता आदि ने संबोधित किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!