आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स गिरफ्तारी निंदनीय : किरण चौधरी

पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी ने किया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आंदोलन का समर्थन।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

15 जनवरी,पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी ने प्रदेश भर में हजारों आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की गिरफ्तारियों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अपनी जायज मांगों को लेकर 38 दिन से निरंतर आवाज उठा रही आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स को हिरासत में लेने से गठबंधन सरकार का घिनौना चेहरा सामने आया है। उन्होंने कहा कि किसी भी आंदोलन के समाधान का रास्ता बातचीत से ही निकल सकता है लेकिन प्रदेश सरकार इनके शांतिपूर्ण आंदोलन को बलपूर्वक दबाने और तोड़ने का असफल प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स को अधिकतर जिलों में 12 जनवरी को गिरफ्तार करके बसों में भरकर दूर ले जाकर अस्थाई जेल बनाकर काफी देर रोके रखा। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने उन्हें हिरासत में तो ले लिया लेकिन उन्हें पीने का पानी तक नहीं दिया गया जो बेहद शर्मनाक कृत्य है। कई जिलों में आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स देरी से रिहा होने के बाद लेट घर पहुंची जो चिंताजनक है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की बेरुखी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने प्रधानमंत्री द्वारा 2018 में आंगनबाडी वर्कर और हेल्पर के लिए 1500 और 750 रुपए की बढ़ोतरी को अभी तक लागू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इसका एरियर समेत भुगतान होना चाहिए साथ में 2018 में की कई गई घोषणा के मुताबिक उन्हें कुशल- अकुशल का दर्जा देते हुए महंगाई भत्ते की तमाम किश्त मानदेय में जोड़कर देनी चाहिए। उन्होंने वर्कर से सुपरवाइजर की पदोन्नति वरिष्ठता के आधार पर करने का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आंदोलनकारियों से 29 दिसम्बर को बातचीत के दौरान जो घोषणाएं की थी वो अविलंब लागू करनी चाहिए ताकि सभी बहनें खुशी खुशी घर लौट सकें।

किरण चौधरी ने कहा कि इससे पहले तीन काले कानूनों के खिलाफ चले किसान आंदोलन के दौरान भी सरकार ने किसान- मजदूरों को बांटने का कई बार षड्यंत्र रचा लेकिन हर बार मुंह की खानी पड़ी। आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर के आंदोलन में भी सरकार फूट डालने का प्रयत्न कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को सकारात्मक सोच का परिचय देते हुए आंदोलनकारी आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के वार्ता कर इसका सर्वमान्य हल निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आंदोलनकारी आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की जायज मांगों का पूर्ण समर्थन करती है और पार्टी कार्यकर्ता मुस्तैदी से उनका साथ देंगे।

Previous post

भाजपा खट्टर सरकार पीने का पर्याप्त पानी देने की बजाय पीने के पानी की राशनिंग कर रही : विद्रोही

Next post

हमारे सैनिकों के पराक्रम, साहस और दृढ़ संकल्प का कोई दुनिया में मुकाबला नहीं : राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय

You May Have Missed

error: Content is protected !!