विधायकों को गंभीरता से लें अधिकारी: सुधीर सिंगला

-विस की विशेषाधिकार प्राप्त समिति के चेयरमैन सुधीर सिंगला ने दी नसीहत
-अधिकारियों द्वारा विधायकों की बातों को अनसुना करना ठीक नहीं

गुरुग्राम। विधानसभा की विशेषाधिकार प्राप्त समिति के चेयरमैन एवं गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा है कि अधिकारी विधायकों को गंभीरता से लें। विधायकों के फोन रिसीव करें, ताकि जनता के कार्यों को बिना देरी के पूरा किया जा सके। यह बात उन्होंने यहां अपने कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कही।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि सरकार को अक्सर शिकायतें मिलती रही हैं कि अधिकारियों द्वारा विधायकों को गंभीरता से नहीं लिया जाता। बहुत से अधिकारी विधायकों के फोन रिसीव नहीं करते। इसलिए सरकार द्वारा विधानसभा की विशेषाधिकार प्राप्त समिति गठित की गई। इस 8 सदस्यीय कमेटी में उनके अलावा अम्बाला से विधायक असीम गोयल, पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बडख़ल से विधायक सीमा त्रिखा, असंध से शमशेर सिंह गोगी, जुलाना से विधायक अमरजीत ढांडा, मुलाना से विधायक वरुण चौधरी, घरौंडा से हरविंद्र कल्याण को शामिल किया गया है।

विधायक सुधीर सिंगला ने विधायकों से कहा है कि अगर किसी भी विधायक को अधिकारी गंभीरता से नहीं लेते हैं तो वे कमेटी के समक्ष अपनी शिकायत रख सकते हैं। उनकी शिकायतों पर तत्काल संज्ञान लिया जाएगा और संबंधित अधिकारियों को जवाब-तलब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधायकों का सम्मान जरूरी है। प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा।

विधायक सुधीर सिंगला के मुताबिक विधायकों की अनदेखी तथा मान-समान न रखने के लिए बनी विशेषाधिकार समिति के पास कांग्रेस के एक विधायक की शिकायत पहुंची थी। जिसमें कहा गया था कि एक जिला एवं खाद्य आपूर्ति नियंत्रक उनके फोन नहीं उठा रहे। समिति ने इस पर संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की। विधायक सुधीर सिंगला ने आगे कहा कि जनप्रतिनिधि और अधिकारी मिलकर क्षेत्र के विकास को सिरे चढ़ाते हैं। जनता को जनप्रतिनिधियों से बहुत उम्मीदें होती हैं। जनता द्वारा जनप्रतिधियों के संज्ञान में लायी गई समस्याओं को अधिकारियों तक पहुंचाया जाता है। अधिकारियों को चाहिए कि जनप्रतिनिधि के रूप में विधायकों द्वारा दिए जा रहे निर्देशों पर बिना देरी के काम करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!