पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों की एसपी दीपक गहलावत ने की अपराध को लेकर बैठक।

शायकालीन व रात्रि गश्त को और प्रभावी रूप से करने के दिए आदेश।
साइबर डेस्क पर प्राप्त परिवादों का समय पर निपटारा करें। 
कोरोना SOP नियमों की अवहेलना करने वालों का करे चालान।
ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के करे चालान।
लंबित मामलों का शीघ्र निपटान करें और अदालत में चल रहे मुकदमों की बेहतर ढंग से पैरवी करें।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

05 जनवरी,एसपी दीपक गहलावत ने कार्यालय में अपराध बैठक लेते हुए जिले के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि महिला विरुद्ध अपराध में आरोपी गिरफ्तार कर शीघ्र निपटारा किया जाए। सभी इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्र में चोरी की वारदातों को रोकने के लिए सायंकालीन गस्त व रात्रि गश्त और प्रभावी ढंग से करें। स्थानीय एवं विशेष अधिनियम के तहत अवैध हथियार बरामदगी, मादक पदार्थ बरामदगी बारे विशेष अभियान चलाया जाकर अधिक से अधिक बरामदगी की जाए, साथ ही उसके स्त्रोत का पता लगाया जाए।

पुलिस अधीक्षक ने अपराध बैठक में जिले के सभी पर्यवेक्षक अधिकारी सहित थाना प्रभारियों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि चिह्नित अपराधों में पर्यवेक्षण अधिकारी घटनास्थल पर स्वयं जाकर अनुसंधानकर्ता को निर्देश दें और गाइडलाइन के अनुसार ही अनुसंधान करवाएं तथा क्षेत्र में चोरी, वाहन चोरी, आर्म्स एक्ट अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट, एक्साइज एक्ट, धोखाधड़ी जैसी घटनाओं के अपराधियों को तत्परता से पकड़ कर प्रभावी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। अपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति को हर हाल में सलाखों के पीछे डालने का काम करें। थाना में कोई भी व्यक्ति शिकायत लेकर आता है तो उसकी पूरी समस्या को सुने और उसे न्याय देने का काम करें । थाने में आने वाले के साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि उसे लगे कि पुलिस से उसकी बात को अच्छे से सुनकर न्याय देने का काम किया है।

पुलिस हर संभव सतर्क रहकर अपनी ड्यूटी करते हुए लोगों के जानमाल की सुरक्षा करें।

पुलिस कप्तान ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की कड़ाई से पालन कराने बारे सख्त निर्देश दिए तथा अवहेलना करने वालों के खिलाफ आपदा अधिनियम एवं संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए और अपने-अपने क्षेत्र में आम नागरिकों को कोविड-19 के नियमों की पालना करने बारे जागरुक किया जाए। अधिकारी पीओ बेल जंपर की जमानत रद्द करवाते हुए कानूनी प्रक्रिया के तहत संपत्ति कुर्क प्रक्रिया को भी सुचारू रूप से चलाएं और पिओ, बेल जंपर, अति वांछित अपराधियों पैरोल जंपर को अथक मेहनत एवं परीक्षण करके गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि क्राइम-करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति हर हाल में सुनिश्चित करें। सीएम विंडो, हर समय पोर्टल, साईबैर डैस्क या अन्य आयोगों से प्राप्त शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर जल्द निपटारा किया जाए। 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी प्रबन्धक थाना अपने क्षेत्र में होटल/रैस्टोरेन्ट आदि को समय-समय पर चैंक करे। थाना में खड़े पुराने व्हीक्ल/ पुरानी मदों, अदमपता/अखऱाज फाईलों का शीघ्र अति शीघ्र निपटारा करवाया जाए और सड़कों पर बिना नंबरों वाले वाहनों की चेकिंग की जाए तथा मोटर वाहन अधिनियम के नियमों की उल्लघना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!