– नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पास जाकर दी नववर्ष की बधाई
– कार्य में ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा का पालन करने के दिए निर्देश

गुरूग्राम, 3 जनवरी। नववर्ष के प्रथम कार्यदिवस पर सोमवार को नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने नगर निगम कार्यालयों में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पास जाकर उन्हें नववर्ष की बधाई दी तथा कहा कि नववर्ष में सभी नव संकल्प के साथ और भी बेहतर कार्य करें।

निगमायुक्त ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 31 दिसम्बर को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता के साथ आयोजित बैठक में दिए गए निर्देशों के बारे में भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम में काम करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए प्रत्येक महीने कम से कम एक दिन का समय निश्चित किया जाएगा। अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समय की पाबंदी का विशेष ध्यान रखना है तथा कार्यालय में समय पर उपस्थित होकर जनता से जुड़े मुद्दों का समाधान करना है। उन्होंने कर्मचारियों के औचक निरीक्षण पर भी बल दिया तथा कहा कि प्रत्येक ब्रांच प्रभारी सप्ताह में दो बार निरीक्षण करें व दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। विंग के वरिष्ठ अधिकारी भी सप्ताह में दो कर्मचारियों के कामकाज का भी निरीक्षण करें।

निगमायुक्त ने कहा कि किसी भी प्रकार की फाईल लंबित ना रखें तथा अगर ऐसा पाया जाता है, तो इसे गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जनशिकायतो ंको दूर करने के लिए अधिकारी प्रतिदिन 11 बजे से 12 बजे तक का समय आरक्षित रखें और निर्वाचित प्रतिनिधियों की उपस्थिति के लिए उचित शिष्टाचार बनाए रखें। प्रत्येक अधिकारी द्वारा किए जाने वाले कार्यों का दस्तावेजीकरण किया जाएगा और समय-समय पर उनकी समीक्षा की जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि काम में ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा का पालन करें। इन सभी निर्देशों की पालना के लिए सभी ब्रांचों के प्रमुख जिम्मेदार और जवाबदेह हैं। अनुपालना रिपोर्ट संकलित करने तथा पाक्षिक रूप से प्रस्तुत करने के लिए एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

error: Content is protected !!