बीते 24 घंटे में जिला गुरुग्राम में 298 मामले दर्ज किये.
बीते 24 घंटे में 46 लोगों ने कोरोना को किया पराजित.
अभी तक जिला गुरुग्राम में हो चुकी 927 लोगों की मौत

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
कोरोना कोविड-19 का नया वेरिएंट ओमीक्रोन लुढ़कते तापमान के बावजूद संख्या बल में निरंतर ऊपर ही जा  रहा है । कथित रूप से हरियाणा में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के कारण एक मौत होने की भी खबर सामने आ चुकी है । देश ही नहीं दुनिया में कोरोना के मामलों में अचानक लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है ।

यही बढ़ती संख्या स्वास्थ्य विशेषज्ञ, संबंधित सरकारों सहित स्थानीय शासन, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का भी कारण बनती जा रही है। दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते मेडिकल हब कहलाने वाले साइबर सिटी, हरियाणा की आर्थिक राजधानी जिला गुरुग्राम में वर्ष 2022 के पहले दिन ही कोरोना पॉजिटिव के रिकॉर्ड 298 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । अर्थात गुरूग्राम में 300 का आंकड़ा छूने में यह संख्या दो ही कम है । बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 46 लोगों ने कोरोना को पराजित किया है । जब से कोरोना कोविड-19 ने जिला गुरुग्राम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है , तब से लेकर अभी तक कुल 927 लोगों की अथवा पीड़ितों की मौत भी हो चुकी है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक अभी भी 1140 कोरोना पीड़ित होम आइसोलेशन में उपचाराधीन है । बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात के इलाके में 5962 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए और इनमें से 298 लोगों  मैं कोरोना महामारी की पुष्टि की गई है  गुरुग्राम जिला में अब तक 1 लाख 81 हजार 184 व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिला में  1149 मरीज एक्टिव हैं, जिनमें से 1140 आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।  जिला में व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे टेस्टिंग अभियान के तहत अब तक 23 लाख 04 हजार 149 टेस्ट करवाए जा चुके हैं। जिनमें से 21 लाख 14 हजार 927 नेगेटिव आए हैं। वही कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए जारी वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक वैक्सीन की 42 लाख 78 हजार 234 डोज दी जा चुकी हैं।

डीसी डॉ यश गर्ग ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपना टीकाकरण जरूर करवाए। पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी  सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करे।

error: Content is protected !!