गुरुग्राम, 30 दिसम्बर। वीरवार को हरियाणा के प्रसिद्ध रणजी खिलाड़ी रहे स्वर्गीय अमित वशिष्ठ का जन्मदिन सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। उनकी याद में अमित वशिष्ठ फाउंडेशन के तत्वाधान में पौधारोपण किया गया तथा गरीब बस्तियों के निवासियों को राशन वितरण किया गया।

गौरतलब है कि अमित वशिष्ठ का जन्म 30 दिसम्बर 1991 को हुआ था। उन्होंने हरियाणा की और से रणजी ट्रॉफी में 2008 से 2010 तक अंडर 19 में एक ऑलराउंडर के रूप में क्रिकेट खेली। अंडर 23 में उन्होंने 2014 से 2016 तक रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। अमित वशिष्ठ राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चयन होने के लिए एक बेहद उपयुक्त खिलाड़ी थे। मगर 29 अप्रैल 2019 को पटियाला में अचानक हुए एक रोड एक्सीडेंट में उनकी दुःखद मौत हो गई। इस उदीयमान क्रिकेटर की स्मृति में अमित वशिष्ठ फाउंडेशन का गठन किया गया है जो समय-समय पर लोक भलाई के कार्यक्रम करता रहता है। फाउंडेशन उनकी याद में हर साल बहुत बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करता है जिसमें भारत के अनेक राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

इसी वर्ष दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर गुरुग्राम के इस्लामपुर गाँव में अमित वशिष्ठ फाउंडेशन ने एक विशाल रक्तदान शिविर लगाया था जिसमें सैंकड़ों यूनिट ब्लड इकट्ठा किया गया। वीरवार को इसी कड़ी में गुरुग्राम के अनेक स्थानों पर अमित वशिष्ठ की याद में उनके जन्मदिन पर पौधरोपण किया गया तथा गरीबों में राशन का वितरण किया गया।

अमित वशिष्ठ फाउंडेशन की तरफ से जितेंद्र शर्मा, संजय शर्मा, जयबीर लंगायन, कप्तान जयभगवान, बिट्टू शर्मा, दीपक परमार, संगीत शर्मा, रोहित और अनिल शर्मा आदि अनेक व्यक्तियों ने इस अवसर पर अपना योगदान दिया। फाउंडेशन की तरफ से स्वर्गीय अमित वशिष्ठ की आत्मा की शांति के लिए यज्ञ का भी आयोजन किया गया जिसमें शहर के अनेक गण्यमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!