-विधायक सुधीर सिंगला ने 16 जुलाई 2021 को किया था यहां का दौरा
-दौरे के दौरान जीएमडीए के आयुक्त सुधीर राजपाल समेत कई अधिकारी थे मौजूद

गुरुग्राम। लक्ष्मण विहार में दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे से अंडरपास बनाने की मांग अब पूरी होने जा रही है। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला के मुताबिक इस अंडरपास के निर्माण के बाद रोजाना हजारों लोगों को सुविधा होगी। क्योंकि गुरुग्राम से नजफगढ़, बहादुरगढ़ आदि जगहों पर जाने और उस क्षेत्र में बनी सोसायटियों व गांवों में जाने के लिए हजारों लोग फ्लाईओवर से गुजरते हैं, जिस कारण शाम के समय जाम लग जाता है।

विधायक सुधीर सिंगला के मुताबिक पार्षद शीतल बागड़ी और पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी ने दिल्ली-गुरुग्राम-रेवाड़ी रेल टै्रक पर लक्ष्मण विहार फाटक पर अंडरपास का निर्माण कराने के लिए 7 जून 2021 को उन्हें मांग पत्र सौंपा था। 10 जून 2021 को उन्होंने यह मांग पत्र को उचित कार्यवाही के लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) को भेजा। इसके साथ ही 17 जुलाई 2021 को उन्होंने जीएमडीए के आयुक्त सुधीर राजपाल, जीएमडीए चीफ मनीराम शर्मा के साथ मौका मुआयना किया था। जीएमडीए ने 28 अगस्त 2021 को अंडरपास के निर्माण से संबंधित पत्र एवं प्रस्ताव मुख्य अभियंता रेलवे को बड़ौदा हाउस दिल्ली भेजा। इसके बाद 13 दिसंबर 2021 को रेलवे के सीनियर डिवीजन इंजीनियर ने निर्माण के लिए फंड जारी करने को लेकर जीएमडीए को पत्र लिखा। इस तमाम प्रक्रिया के बीच पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी व पार्षद शीतल बागड़ी मौखिक तौर से भी बार-बार इस काम को कराने के लिए निवेदन किया। रेलवे और जीएमडीए के अधिकारियों द्वारा निर्माण स्थल का भौतिक सत्यापन भी किया गया।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम के नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस अंडरपास के निर्माण को लेकर लगातार अपडेट लेते रहे हैं। अब सरकार द्वारा शीघ्र ही फंड जारी करके निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। श्री सिंगला ने कहा कि इस अंडरपास का निर्माण होने से गुरुग्राम की करीब एक चौथाई आबादी को रेलवे ट्रैक पार करने की सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार गुरुग्राम के साथ पूरे प्रदेश के विकास के लिए संकल्पित होकर काम कर रही है। उनका हमेशा ही प्रयास यही रहता है कि गुरुग्राम को विकास के मामले में और भी आगे बढ़ाया जाए।

error: Content is protected !!