टैक्स पर टैक्स, आखिर चाहती क्या है यह सरकार : पंकज डावर

कपड़ा व्यवसाय पर बढ़ाए गए टैक्स पर बोले पंकज डावर
छोटा व्यापार खत्म करने की राह पर चल रही सरकार

गुड़गांव 29 दिसंबर – भाजपा की सरकार द्वारा कपड़ा व्यापार पर लगाए गए टैक्स पर काग्रेस व्यापार सेल के चेयरमैन पंकज डावर ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कपड़ा व्यापार पर बढ़ाए गए टैक्स का विरोध किया। डावर ने सवाल किया कि आखिर यह सरकार चाहती क्या है। क्या अब छोटा व्यापार और छोटा बाजार पूरी तरह से खत्म करना चाहती है भाजपा सरकार।

पंकज डावर ने कहा कि लोगों को अब तक खाद्य सामग्रियों की महंगाई से ही कमर टूटी हुई थी, लेकिन अब लोगों की इस सरकार पर की जा रही सभी कहावतें चरितार्थ हो रही है। इस सरकार में तो अब खाना पहनना दोनों ही मुश्किल है। यह बातें सच साबित हो रही हैं। पंकज डावर ने कहा कि कपड़ा व्यापार पर टैक्स बढ़ाना भाजपा सरकार की दूरगामी सोच है। दरअसल यह सरकार छोटे व्यापार पूरी तरह से खत्म करना चाहती। हमारे देश में ज्यादातर छोटे-छोटे जो भी बाजार होते हैं उसमें 80 प्रतिशत व्यापारियों का बिजनेस कपड़ा व्यापार से जुड़ा होता है। व्यापारी तो पहले से ही जीएसटी से परेशान था अब कपड़ा व्यवसाय पर 15 फ़ीसदी टैक्स लगने से छोटा व्यापारी पूरी तरह से टूट जाएगा। जिसका फायदा सिर्फ अंबानी और अडानी जैसे व्यवसायियों को होगा। क्योंकि छोटा व्यापार, छोटा बाजार जब खत्म होगा तभी तो बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल और मल्टीनेशनल कंपनियों की ब्रांडेड दुकाने चलेंगी।

पंकज डावर ने कहा कि कपड़ा व्यापार पर सरकार की इस मार को व्यापारी वर्ग कभी भूलेगा नहीं। आने वाले चुनाव में व्यापारी वर्ग अब खुलकर इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगा। क्योंकि अब व्यापारी वर्ग भी जान चुका है कि जब तक यह सरकार रहेगी तब तक व्यापार करना तो दूर की बात है आम लोगों को जीवन यापन करना अब और मुश्किल हो जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!