गुरुग्राम विवि के कुलपति दिनेश कुमार से मिल नवीन गोयल ने की शैक्षणिक ढांचे पर चर्चा

नवनियुक्त कुलपति का तुलसी का पौधा देकर किया स्वागत

गुरुग्राम। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के हाल ही में नियुक्त हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार का पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने उनसे शैक्षणिक ढांच पर भी चर्चा की। उन्होंने अपने पसंदीदा विषय पर्यावरण के प्रति युवा पीढ़ी में जागरुकता पर भी बात की।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि निजी विश्वविद्यालय में बतौर कुलपति कार्यरत रहे प्रो. दिनेश कुमार की योगयताओं को देखते हुए सरकार ने उन्हें गुरुग्राम विश्वविद्यालय में कुलपति का दायित्व सौंपा है। शिक्षाविद् के रूप में प्रो. दिनेश कुमार का करियर 30 वर्षों से अधिक का रहा है। उन्होंने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय से मास्टर और पीएचडी की डिग्री प्राप्त की। उनके अकादमिक करियर की शुरुआत वर्ष 1987 में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में लेक्चरर के रूप में हुई थी। वे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी के निदेशक रहे हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में इलेक्ट्रॉनिक्स विज्ञान विभागाध्यक्ष भी रहे है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ को सक्रिय बनाने में उनका विशेष योगदान रहा।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से चर्चा में नवीन गोयल ने विश्वविद्यालय परिसर में हरियाली बढ़ाने के साथ आसपास के क्षेत्रों में भी विद्यार्थियों के साथ अधिक से अधिक पेड़ लगाने का प्रस्ताव रखा। कुलपति ने इस सकारात्मक कार्य के लिए हर स्तर पर साथ देने का आश्वासन दिया। नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम समेत पूरे प्रदेश में सरकार का शैक्षणिक ढांचे पर पूरा फोकस है। यहां विश्वविद्यालय स्थापित करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने क्षेत्र के युवाओं का काफी लाभ किया है। उन्होंने छोटे-छोटे कार्यों के लिए रोहतक में जाना पड़ता था। इतना महत्वपूर्ण जिला होने पर भी यहां की सुध नहीं ली जा रही थी। गुरुग्राम विश्वविद्यालय बनने से अहीरवाल क्षेत्र के युवाओं की कई समस्याओं का हल हुआ है। नवीन गोयल ने निवेदन किया कि कांकरौला-भांगरौला में विश्वविद्यालय के नये भवन का जल्द निर्माण हो, ताकि विद्यार्थियों को सहूलियत हो।

Previous post

मुख्यमंत्री ने करनाल में करीब साढ़े 5 करोड़ रुपये की लागत से तैयार पैक हाऊस व किसान समृद्धि शिविर का किया उद्घाटन

Next post

सड़कों से वाहन कम करने के लिए शेयरिंग में चलने की आदत डालें : नवीन गोयल

You May Have Missed

error: Content is protected !!