छात्राओं की 200 मीटर दौड़ में छात्रा पूजा ने लिया प्रथम स्थान।
राजकीय कालेज सैक्टर 9 में 17वीं वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता।
वार्षिक प्रतियोगिता में छात्र खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर लिया भाग

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम ।
 राजकीय कालेज सैक्टर 9 में दो दिवसीय 17वीं वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता बड़े धूमधाम से आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता का शुभारम्भ राजकीय कालेज सिद्धरावली की प्राचार्या डॉ महाश्वेता के करकमलों से हुआ।

वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता में व्हील बैरो दौड़ में हर्ष और जतिन की टीम ने प्रथम, अभिषेक और हिमांशु की टीम ने द्वितीय तथा अंश तथा मनीष की टीम ने तृतीय पुरस्कार हासिल किया। छात्रों की 800 मीटर दौड़ में तरूण ने प्रथम, नमन ने द्वितीय तथा सत्य पांडेय ने तीसरा पुरस्कार हासिल किया। छात्राओं की 800 मीटर रेस में मानसी ने प्रथम, दिक्षा ने द्वितीय तथा पूजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। छात्राओं की जैवलिन थ्रो में नेहा ने प्रथम, सुनिता ने द्वितीय तथा दीक्षा ने तृतीय पुरस्कार हासिल किया। छात्रों की जैवलिन थ्रो में गौतम ने प्रथम, कमल सिंह ने द्वितीय तथा आकाश ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। छात्राओं की 400 मीटर दौड़ में भावना ने प्रथम, नेहा ने द्वितीय तथा रितु ने तृतीय पुरस्कार जीता। छात्रों की 400 मीटर दौड़ में भूपेंद्र ने प्रथम, जय प्रकाश ने द्वितीय तथा आकाश ने तृतीय पुरस्कार हासिल किया। छात्राओं की लम्बी कूद में पायल ने पहला, दीक्षा नेगी ने दूसरा तथा भावना ने तीसरा पुरस्कार हासिल किया। छात्रों की लम्बी कूद में नीतिन ने प्रथम, सचिन ने द्वितीय तथा नीतिन ने तृतीय पुरस्कार जीता। लड़कियों की शॉट पुट में कोमल ने प्रथम, सुनीता ने द्वितीय तथा दीक्षा ने तृतीय पुरस्कार हासिल किया।

लड़कों की शॉटपुट प्रतियोगिता में राहुल धनखड़ प्रथम, कमल सिंह द्वितीय तथा गौतम तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में पूजा प्रथम, भावना द्वितीय तथा नेहा तृतीय स्थान पर रही। लड़कों की डिशक्श थ्रो में हर्ष ने प्रथम, अबदुश ने द्वितीय तथा निक्की ने तृतीय पुरस्कार जीता। छात्राओं की डिशक्स थ्रो में दीक्षा प्रथम सुनीता द्वितीय तथा नेहा तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों की ऊंची कूद में सुनीता ने प्रथम, नेहा ने द्वितीय पुरस्कार जीता। लड़कों की ऊंची कूद में नितिन ने प्रथम, निक्की ने द्वितीय तथा विनय ने तृतीय पुरस्कार जीता। छात्रों की 1500 मीटर दौड़ में भूपेंद्र.ने प्रथम, तरूण ने द्वितीय तथा सत्य पांडेय ने तृतीय पुरस्कार जीता।

एक घंटा खेलों को समर्पित करें
विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए डॉ. महाश्वेता ने कहा कि खेल एक साधना है। खेलों से हमारा शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि खेलों द्वारा हम जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा हासिल करते हैं। खेल हमारे जीवन का अभिन्न होना चाहिए। हम सभी को कम से कम एक घंटा खेलों को समर्पित करना चाहिए। तभी हमारा शारीरिक और मानसिक विकास हो सकेगा।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि खेलों के क्षेत्र में एक उज्ज्वल भविष्य का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि हमारे महाविद्यालय के  अनेक विद्यार्थी अंतराष्ट्रीय स्तर तक खेलों में भाग ले चुके हैं तथा उन्होंने अनेक पुरस्कार हासिल कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। डॉ. सत्यमन्यु ने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थी भी जीवन में अवश्य सफल होंगे तथा महाविद्यालय का नाम रोशन करेंगे।   इस मौके पर शारीरिक शिक्षा प्राध्यापक डॉ. सतीश यादव ने खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा जीवन में निरंतर अभ्यास करते रहने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!