केंद्र सरकार को भेजा जाएगा हिसार एयरपोर्ट के नामकरण का प्रस्ताव – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, 21 दिसम्बर। हिसार स्थित एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा रखने के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में प्रस्ताव रखा। डिप्टी सीएम के प्रस्ताव का विधानसभा सदस्यों ने समर्थन किया और प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गया तथा केंद्र सरकार को भेजने की सहमति बनी। दुष्यंत चौटाला ने प्रस्ताव पास होने के बाद बताया कि अब हिसार हवाई अड्डा का नाम महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा रखने के लिए भारत सरकार के नागरिक विमानन मंत्रालय को हरियाणा सरकार की ओर से आग्रह किया जाएगा।

विधानसभा में एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा रखने का प्रस्ताव पास होने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर की और कहा कि एयरपोर्ट बनने से हिसार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट का काम बड़ी तेज गति से चल रहा है और इस पर लगभग 1000 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी 5 दिसंबर को हिसार में पौने तीन करोड़ रुपये की लागत से एयरपोर्ट की फैन्सिंग व अन्य कार्य शुरू हुआ है।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि एयरपोर्ट के बीच में आ रहे तलवंडी राणा-हिसार मार्ग की भी वैकल्पिक व्यवस्था कर ली गई है। तलवंडी राणा से हिसार-दिल्ली रोड तक नया हाईवे बनाया जाएगा जिसकी प्रक्रिया चल रही है। इस हाईवे के बनने से सिरसा से दिल्ली वाया हिसार तथा चंडीगढ़ से हिसार कैंट की तरफ जाने वालों को काफी फायदा होगा। साथ ही तलवंडी राणा, धांसु तथा मिर्जापुर गांव को भी एक नया हाईवे मिलेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन सरकार का शुरू से ही यह प्रयास रहा है कि हिसार में बन रहे एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिले। एयरपोर्ट के साथ-साथ कई अन्य बड़े प्रोजेक्ट भी हिसार में आएंगे, जिन पर अभी कार्य चल रहा है।

error: Content is protected !!