फरीदाबाद/ चंडीगढ़। एनआइटी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अपने क्षेत्र के आठ वार्डों के विकास के लिए राज्य सरकार से 80 करोड़ रुपये की मांग की। शर्मा ने सत्र में अनुपूरक मांगों के बजट को पारित किए जाने के दौरान कहा कि उनके क्षेत्र में आठ वार्ड हैं। प्रत्येक वार्ड में विकास के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि दी जाए। विधायक के अनुसार एनआइटी के सभी आठ वार्डों में सीवर की स्थिति नारकीय है। बहन-बेटियां भी ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री को इस बाबत बात चुकी हैं।

नीरज शर्मा ने फरीदाबाद के गांव फतेहपुर बिल्लोच,अटाली, तिगांव की तर्ज पर गांव कोट, सिरोही, फतेहपुर तगा,टीकरी खेड़ा,धौज,मादलपुर- कुरैशीपुर, आलमपुर, खोरी जमालपुर, मांगर, सिलाखड़ी, नेकपुर, पाखल, पाली में से किसी एक गांव में राजीव गांधी खेल परिसर या मिनी ग्रामीण स्टेडियम के लिए अलग से बजट के प्रावधान की मांग की।

विधायक ने फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के तहत गौंछी ड्रेन की सफाई करवाने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि गौंछी ड्रेन तीन विधानसभा क्षेत्रों बल्लभगढ़, बड़खल, एनआइटी से गुजरती है। इसलिए इस ड्रेन की सफाई एफएमडीए के माध्यम से कराई जाए।

पेंशन कार्यालयों में लगें जानकारी संबंधी बोर्ड

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि राज्य के सभी पेंशन कार्यालयों में बुजुर्ग अपने दस्तावेज जमा कराने के लिए परेशान होते हैं। इन कार्यालयों में कोई यह नहीं बताता कि बुजुर्ग को कौन से दस्तावेज जमा कराने हैं। इसलिए पेंशन कार्यालयों में दस्तावेज संबंधी बड़े बोर्ड लगाए जाने चाहिए।

-डिपो पर पर्ची खत्म तो राशन खत्म

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि राशन डिपो पर अक्सर यह समस्या रहती है कि पर्ची खत्म हो गई है। इससे उपभोक्ता को यह भी नहीं पता चलता है कि राशन डिपो में कितना राशन है और कितना वितरित किया गया है। इसलिए इस बाबत अलग से बजट रखा जाए ताकि किसी भी डिपो पर पर्ची की कमी न रहे।

-एनआइटी में बनाया जाए नया मिल्क प्लांट

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ स्थित वीटा मिल्क प्लांट को स्थानांतरित किया जाना है। इसलिए यह प्लांट बल्लभगढ़-सोहना रोड पर एनआइटी के किसी गांव में बनाया जाए। इन गांवों में पंचायती जमीन भी है। इससे फरीदाबाद, पलवल, नूंह और गुरुग्राम को सीधा फायदा होगा।

-पंजाब की तर्ज पर बने ब्राह्मण आयोग

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी ब्राह्मणों के उत्थान के लिए ब्राह्मण आयोग बनाया जाए। इसके लिए भी अलग से बजट का प्रावधान किया जाए। उन्होंने कहा कि उनके एनआइटी विधानसभा क्षेत्र में खेड़ी गुजरान महाविद्यालय में एक सभागार भी बनाना चाहिए।

error: Content is protected !!