गुरुग्राम, 20 दिसंबर – एसजीटी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के द्वारा डिजिटल मार्केटिंग पर वर्चुअल शॉर्ट टर्म सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने की जानकारी प्रो वाइस चांसलर आर के मित्रा ने एसजीटी विश्वविद्यालय में आयोजित एक मीटिंग के दौरान दी। उन्होंने कहा कि इस कोर्स को लॉन्च करने का उद्देशय डिजिटल मार्केटिंग अभियान विकसित करना, व्यापक रणनीति बनाना, ब्रांड प्रचार के लिए सर्च इंजन और सोशल नेटवर्किंग स्थलों की समझ को लागू करना है।

डॉ मित्रा ने मीटिंग के दौरान कहा कि इस कोर्स की अवधि 3 महीने की होगी और इस कोर्स के दौरान लाइव वर्चुअल कक्षाएं सप्ताहांत (वीकली) आयोजित की जाएंगी।

इस कोर्स के बारे में और अधिक जानकारी सांझा करते हुए एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. दीपक पांडे ने कहा कि वर्चुअल माध्यम से छात्रों को इस कोर्स में सोशल मीडिया से जुड़ी कई बातों की जानकारी मिलेगी। इस कोर्स के दौरान छात्रों को ब्लॉग बनाना, वेबसाइट डेवलप करना, शॉर्ट वीडियोज़ के साथ-साथ पर्मोशनल वीडियोज़ बनाना भी सिखाया जाएगा।

इस सेशन के दौरान छात्र रचनात्मक संदेश बनाना, डिजिटल मार्केटिंग सामग्री योजना और ऑडिटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ) की तकनीक में महारत हासिल करना, मोबाइल और ईमेल के माध्यम से मार्केटिंग करना, बिजनेस एनालिटिक, डिजिटल मार्केटिंग के बारे में सीख सकेंगे।

इस कोर्स में इंडस्ट्री प्रोफेशनल, उद्यमी, शिक्षाविद और छात्र इस कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं।

इस कार्यक्रम का संचालन फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के डीन डॉ. राजेश अरोड़ा और एसोसिएट डीन डॉ. तारा शंकर के साथ अन्य फैकल्टी मेम्बर मौजूद रहे।

error: Content is protected !!