-केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने दी है अस्पताल को मंजूरी

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि मानेसर में 500 बेड का आधुनिक सरकारी अस्पताल बनेगा। इस अस्पताल के बनने के बाद गुरुग्राम के बाहरी क्षेत्र, ग्रामीण अंचल के लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो पाएंगी। इस अस्पताल के बनाने की घोषणा केंद्रीय श्रम एवं रोजगार, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने की है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम की पहचान दुनियाभर में है। यहां निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाएं तो खूब हैं, लेकिन अब सरकारी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा है। ताकि आम और गरीब व्यक्ति को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। उन्होंने क्षेत्र की मांग पर मानेसर में 500 बेड के आधुनिक अस्पताल को मंजूरी देकर गुरुग्राम जिला को बड़ा तोहफा दिया है। विधायक का कहना है कि हर जरूरतमंद तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचे, यह सरकार का प्रयास है। राजधानी के निकट होने के चलते गुरुग्राम पर केंद्र सरकार का भी पूरा फोकस है। केंद्र के अनेक प्रोजेक्ट यहां चल रहे हैं। यहां तक कि केंद्र सरकार के कई कार्यालय भी यहां बने हुए हैं। चाहे हेल्थ सेक्टर हो या बैंकिंग या फिर आईटी क्षेत्र और अन्य कोई क्षेत्र। सभी क्षेत्रों में गुरुग्राम ने बहुत तरक्की की है। विदेशियों द्वारा उपचार की पहली पसंद गुरुग्राम ही बना हुआ है। इसका कारण हरियाणा सरकार की बेहतरीन पॉलिसी होना और यहां पर थ्री-स्टार, फाइव स्टार अस्पतालों का स्थापित होना। विदेशी उद्योगपतियों द्वारा पूंजीनिवेश के लिए हरियाणा और हरियाणा का बढ़ता शहर गुरुग्राम पहली पंसद बना हुआ है। ऐसे में यहां पर हर तरह की सुविधाओं का बेहतर होना जरूरी है। आम जनता का उपचार प्राइवेट अस्पतालों जैसा सरकारी में हो, इसके लिए सरकार प्रयासरत है।

मानेसर में बनने वाला 500 बेड का अस्पताल भी इसी का हिस्सा है। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरुग्राम का काफी विस्तार हो चुका है। इसलिए यहां पर अस्पताल भी उसी हिसाब से होने चाहिए। निजी अस्पताल मानेसर में भी हैं, लेकिन आम जनता को भी अच्छी सुविधाएं देने को सरकारी अस्पताल की मांग की जा रही थी। जिसे केंद्रीय मंत्री ने पूरा करके जनता के हितों का ख्याल रखा है। विधायक सुधीर सिंगला ने मंत्री भूपेंद्र यादव से मिलकर और भी कई विषयों पर विस्तार से बात की। उन्होंने आश्वासन दिया कि जनहित के किसी भी काम को बिना देरी के पूरा किया जाएगा।

error: Content is protected !!