सोहना बार एसोसिएशन के चुनाव शुक्रवार 17 दिसंबर को करीब 450 मतदाता अपने मतों का करेंगे उपयोग

सोहना, बाबू सिंगला

सोहना बार एसोसिएशन चुनाव अंतिम चरण में पहुँच गया है। उम्मीदवार अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। तथा वकील मतदाताओं पर बाहरी दवाब भी डलवा रहे हैं। ताकि उनका समर्थन हासिल हो सके। इसके अलावा सीनियर वकीलों ने अभी तक भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं जिससे चुनाव में संशय बना हुआ है। वहीं चुनाव समिति ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है। जिससे चुनाव निष्पक्ष सम्पन्न हो सकें। 

सोहना बार एसोसिएशन के चुनाव शुक्रवार, 17 दिसम्बर को होगा। जिसमें करीब 450 मतदाता अपने मतों का उपयोग करेंगे। उक्त चुनाव में शहरी मतदाता उम्मीदवारों की जीत हार का निर्णय करेंगे। इसके अलावा सीनियर वकील चुनावों में चाणक्य की भूमिका निभाएंगे। जिसके चलते उम्मीदवार सीनियर वकीलों का आशीर्वाद लेने में जुटे हुए हैं। हालांकि अभी तक किसी भी उम्मीदवार की स्थिति स्प्ष्ट नहीं हो सकी है। किसकी जीत व किसकी हार होगी यह तो भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है। परंतु उम्मीदवार किसी भी प्रकार की कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। जिन्होंने अपने वकालत पेशे को छोड़कर प्रचार की कमान संभाल ली है। 

बैलेट से होगा चुनावसोहना बार का चुनाव बैलेट पेपर से होगा। सभी पदों के लिए अलग अलग बैलेट पेपर होंगे। उक्त चुनाव 17 दिसम्बर को सुबह 9 बजे से 4 बजे तक कोर्ट परिसर में होगा। जिसकी सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। उक्त जानकारी चुनाव समिति के रिटर्निंग अधिकारी एडवोकेट सीपी शर्मा ने दी है। उन्होंने यह भी बताया कि चुनाव निष्पक्ष कराया जाएगा। किसी भी वोटर पर दवाब नहीं डाला जा सकेगा। जिसके लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 

शहरी मतदाता वकील करेंगे जीत हारबार चुनाव में सभी उम्मीदवारों की निगाहें शहरी मतदाताओं पर टिकी हुई हैं। जो उम्मीदवारों की जीत हार का निर्णय करेंगे। जिनकी संख्या करीब 200 है। जिसके कारण उम्मीदवार शहरी वोटरों पर दवाब बनाये हुए हैं। तथा उनको अपने पक्ष में लाने के लिए सभी प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं। चुनावी समय में रात रात भर बैठकों का दौर जारी है। इसके अलावा अधिकांश सीनियर वकीलों ने अभी तक भी चुप्पी साधी हुई है। जिन्होंने अभी तक भी किसी भी उम्मीदवार को अपना समर्थन नहीं दिया है। जिनके आशीर्वाद व समर्थन के साथ ही चुनावों में बाजी पलटने के आसार हैं। जिसको लेकर उम्मीदवार सीनियर वकीलों का समर्थन हासिल करने की जीतोड़ कोशिश कर रहे हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!