गुरुग्राम में कोविड पंजीकरण, टीकाकरण के डोर टू डोर अभियान ने किया 10,000 का आंकड़ा पार

10000+ टीकाकरण और पंजीकरण सफलतापूर्वक पूर्ण करने के मिशन में भागीदार हर व्यक्ति के योगदान को सलाम” – श्री बोध राज सीकरी

गुरुग्राम : टीकाकरण अभियान एक राष्ट्र-व्यापी अभियान बन चुका है। इसकी सफलता का अहम कारण सरकार द्वारा प्रदान की गई बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं और नागरिकों की भागीदारी है। टीकाकरण ने महामारी के बीच हमारे जीवन को सामान्य कर दिया है।

“10000+ टीकाकरण और पंजीकरण सफलतापूर्वक पूर्ण करने के मिशन में भागीदार हर व्यक्ति के योगदान को सलाम” – श्री बोध राज सीकरी, जिन्होंने कई दिनों से अथक परिश्रम करने वाले अपने साथियों और दोस्तों को भी धन्यवाद दिया।

हालाँकि अधिकारी अभी भी इस वायरस के अस्तित्व का अनुमान लगाते हैं फिर भी कोविड-19 का अंत निकट है। इसके खिलाफ लड़ने का एकमात्र तरीका टीकों पर भरोसा करना है। सफल टीकाकरण अभियान को पूरा करने में कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए हम सभी स्वयंसेवकों को नमन और आभार व्यक्त करते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा द्वारा डोर-टू-डोर टीकाकरण अभियान शुरू किए हुए अब दो-तीन सप्ताह हो चुके हैं। इस अभियान का एकमात्र उद्देश्य उन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराना था जो किसी विकलांगता या किसी अन्य परिस्थिति के कारण अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर नहीं जा पाते हैं। इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. ओ.पी. धनखड़ के साथ कोविड स्वयंसेवी समिति के संयोजक डॉ. कमल गुप्ता विधायक (हिसार) ने स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को “घर-घर दस्तक” अभियान शुरू करने के लिए प्रेरित किया और श्री बी. आर. सीकरी ने इन हस्तियों से प्रेरित होकर अभियान शुरू करने की पहल की।

इस अभियान में गुरुग्राम के प्रमुख हिस्से जैसे अर्जुन नगर (गली नंबर 1 से 13), देवीलाल कॉलोनी, फिरोज गांधी कॉलोनी, बलदेव नगर, नई बस्ती, राम नगर, प्रताप नगर, सेक्टर -56 हुडा मार्केट, कृष्णा कॉलोनी, मदन पुरी, ज्योति पार्क, पालम विहार, जैकब पुरा, कीर्ति नगर, बर्फ खाना, सेक्टर-15 ( रेल विहार और होप अपार्टमेंट), मनोहर नगर, भीम नगर, चंदन नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, नई आबादी अर्जुन नगर आदि शामिल रहे। इसके लिए 15 नवंबर से तारीख तय की गई थी। यहां यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि यह अभियान इतना सफल नहीं हो सकता था जब तक कि हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और कोविड स्वयंसेवी समिति हरियाणा के संयोजक जैसे व्यक्तियों से प्रेरणा नहीं मिलती।

इसके अतिरिक्त, श्री बोध राज सीकरी द्वारा डोर-टू-डोर सेवा के अभियान को बढ़ावा देने के लिए ई-रिक्शा प्रदान की गई। अपने अत्याधिक सक्षम सामाजिक कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों की कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ, भाजपा पोर्टल पर पंजीकरण और टीकाकरण ने दो-तीन सप्ताह के भीतर 10000 का आंकड़ा छू लिया। सीकरी जी ने इस अभियान में प्रतिभागी विकास आर्य, संजय टंडन, जी. एन. गोसाई, राजकुमार कथूरिया, अर्जुन देव नासा, भीम सेन, धर्मेंद्र बजाज, रमेश कामरा, ओपी कालरा, किशोरी लाल, नरेंद्र कथूरिया, यदुवंश चुग, के. के. सिधवानी, अशोक यादव, यश चुघ, गौरव चुघ, एसएस शर्मा, रणधीर टंडन, राजीव सहगल आदि का आभार व्यक्त किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!