नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत शाहाबाद में 89 वां एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

एनसीबी प्रमुख श्रीकांत जाधव कर रहे हैं हरियाणा को नशा मुक्त करने का भरसक प्रयास

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

शाहाबाद, कुरुक्षेत्र : मारकंडा नेशनल कॉलेज के सभागार में नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत 89 वां एक दिवसीय नशा मुक्ति कार्यशाला का आयोजन किया गया. कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जागरूकता कार्यक्रम में प्रयास संस्था कुरुक्षेत्र के प्रधान एवं हरियाणा एनसीबी के उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा मुख्यातिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में पधारे।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार ने मुख्यातिथि उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा का स्वागत तुलसी के पौधे से किया और एक स्मृति चिन्ह भेंट किया। उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने अपने सम्बोधन में बताया कि हरियाणा एनसीबी के प्रमुख एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री श्रीकांत जाधव ने हरियाणा को नशा मुक्त करने के लिए पुरे हरियाणा प्रान्त में जागरूकता के कार्यक्रम चलाए हुए हैं ताकि युवाओं को सचेत कर दिया जाए। उन्होंने टोल फ्री नंबर 9050891508 जनता की सुविधा के लिए खोला हुआ है जिस पर नशे के अपराधियों की गुप्त सुचना दी जा सकती है। दूसरी और नशा छोड़ने वाले व्यक्ति भी सम्पर्क कर सकते हैं. उन्होंने नशे के प्रारम्भिक स्थिति से लेकर इसके परिणाम तक की चर्चा विभिन्न उदहारण के साथ करते हुए कहा कि राष्ट्रिय अपराध अभिलेख ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार पिछले तीन वर्षों में ड्रग्स के कारण 2300 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने युवाओं के हाथ उठवाकर नशा न करने का वचन भी लिया।

कार्यक्रम के अंत में प्रयास संस्था द्वारा प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार को एक प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंच का सञ्चालन डॉ. चूहड़ सिंह ने किया. इस अवसर पर शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!