अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक

– बैठक में निगम क्षेत्र के शौचालयों को 10 दिसम्बर तक दुरूस्त करने के दिए गए निर्देश

गुरूग्राम, 3 दिसम्बर। नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि निगम के अधीन आने वाले सभी सार्वजनिक एवं सामुदायिक शौचालयों को 10 दिसम्बर तक पूरी तरह से दुरूस्त करें। सभी शौचालयों में लाईट, पानी व सफाई की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उक्त निर्देश अतिरिक्त निगमायुक्त ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में स्वच्छता शाखा के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि जिन शौचालयों में सीवर, पानी व बिजली के कनैक्शन डिस्टर्ब हो गए हैं, उन्हें संबंधित अधिकारी तुरंत दुरूस्त करवाएं। इसके साथ ही जियो टैगिंग करवाकर शौचालयों में लगी फीडबैक व वैंडिंग मशीन को ठीक करवाएं। जिन शौचालयों को अभी तक रख-रखाव के लिए एजेंसियों को हैंडओवर नहीं किया गया है, उन्हें भी जल्द करें।

बैठक में अधिकारियों ने बताया कि निगम के 105 शौचालयों के रख-रखाव का कार्य 6 एजेसियों को सौंपा गया है। इसके बाद जो शौचालय बच गए हैं, उन्हें भी सौंपने की प्रक्रिया की जा रही है। अतिरिक्त निगमायुक्त ने बैठक में मौजूद रख-रखाव एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि वे सभी शौचालयों में सफाई व्यवस्था को बेहतर रखें तथा पानी व बिजली की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। शौचालयों को ओडीएफ प्लस-प्लस के मापदंडों के अनुसार तैयार करके उनका रख-रखाव करना सुनिश्चित किए जाए।

बैठक में संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) हरीओम अत्री, कार्यकारी अभियंता सुंदर श्योराण, स्वच्छता सलाहकार अनिल मेहता, सफाई अधिकारी विजेन्द्र शर्मा, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक ऋषि मलिक एवं सुधीर कुमार उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!