कितलाना टोल पर धरने के 341वें दिन महंगाई को लेकर किसानों ने जाहिर किया रोष।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

2 दिसम्बर,किसान सभा भिवानी ब्लॉक के प्रधान राजकुमार दलाल ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कहा कि बढ़ती महंगाई के तड़के से जनता का अंग-अंग फड़क रहा है। एक तरफ महंगाई और दूसरी ओर बढ़ती बेरोजगारी से जनता का जीना मुहाल हो गया है। अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 73 डॉलर से भी कम हैं उसके बाद भी पैट्रोलियम पदार्थों के भाव कम नहीं हो रहे हैं जिसके कारण रोजमर्रा की चीजों के दाम बेहताशा बढ़ रहे हैं।

दादरी से निर्दलीय विधायक और सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के पास हर तरह का अमला  जमला होने के बाद कृषि मंत्री का संसद में ये बयान देना की उनके पास किसान आंदोलन में शहादत देने वालों का रिकॉर्ड नहीं है, बेहद चौंकाने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार को मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए संयुक्त किसान मोर्चा से बात करके बाकी मसले सुलझाने चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान और मजदूरों अपनी मांगों को मनवाकर ही वापिस घर लौटेंगे।

कितलाना टोल पर चल रहे धरने के 341वें दिन सांगवान खाप चालीस से नरसिंह सांगवान डीपीई, सर्वजातीय श्योराण खाप पच्चीस से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से राजकुमार दलाल, चौ० छोटूराम डा० अम्बेडकर मंच से गंगाराम श्योराण, रिटायर्ड कर्मचारी संघ से दिलबाग ढुल, महिला किसान मोर्चा से चन्द्रकला डोहकी, शकुन्तला घुसकानी, बिमला कितलाना, कृष्णा गोरीपुर, कामरेड ओमप्रकाश, राजसिंह बिरही, सुरजभान झोझू, रणधीर घिकाड़ा, बलबीर सिहं बजाड़, सुरेन्द्र कुब्जानगर, जगदीश हुई, राजपाल घुसकानी, धर्मेन्द्र छ्पार, नन्दराम घिकाड़ा, नरेन्द्र धनाना, हनीफ कितलाना, जयपाल जांगड़ा, फुला कितलाना, रणबीर छ्पार, प्रभातीलाल रानीला, शमशेर नम्बरदार डोहकी, धर्मबीर यादव, चन्द्र छ्पार समेत अनेक किसान मौजूद थे।

error: Content is protected !!