ज़िला विधिक सेवाएँ प्राधिकरण ने मनाया संविधान दिवस

कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 ज़िला विधिक सेवाएँ प्राधिकरण गुरुग्राम द्वारा आज संविधान दिवस के अवसर पर जिला के विभिन्न स्थानों पर क़ानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन एवं ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश एस पी सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित इन जागरूकता शिविरों में लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने के साथ ही उन्हें संविधान की महत्ता भी बताई गयी।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती ललिता पटवर्धन ने अपने स्टाफ़, पैनल अधिवक्ता, पैरा लीगल वॉलिंटियर्स, बाल देखभाल संस्थानो व जिला जेल भोंडसी में सभी को भारत के संविधान की उद्देशिका पढ़ाई और उसका महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि यह दिन भारत के नागरिकों के बीच संवैधानिक मूल्यों के महत्व को चिह्नित करने व लोगों में जागरूकता पैदा करने सहित डॉ बीआर अम्बेडकर द्वारा संविधान निर्माण में उनके द्वारा दिए गए योगदान को याद करने के रूप में मनाया जाता है।

श्रीमती पटवर्धन ने बताया कि आज सभी सरकारी विद्यालयों में क़ानूनी साक्षरता क्लब्स में विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे पोस्टर मेकिंग और निबंध लेखन का आयोजन भी किया गया। विद्यार्थियों द्वारा बनाई गयी पैंटिंग्स की ज़िला न्यायालय परिसर में प्रदर्शनी भी लगाई गयी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!